Gumla: रामनवमी जुलूस में उमड़ा जनसैलाब, शस्त्र संचालन का दिखा करतब
Advertisement

Gumla: रामनवमी जुलूस में उमड़ा जनसैलाब, शस्त्र संचालन का दिखा करतब

Gumla: पूर्व विधायक शिवशंकर उरांव ने कहा कि अयोध्या और पूरे देश के साथ-साथ भगवान राम के अनन्य भक्त पवनपुत्र हनुमान जी की जन्मस्थली होने के नाते गुमला के भक्तों में विशेष रूप से आह्लादित हैं. 

रामनवमी जुलूस में उमड़ा जनसैलाब

Gumla: रामनवमी के मौके पर पारंपरिक हर्षोल्लाह और भक्तिमय वातावरण के बीच गुमला में रामनवमी का जुलूस निकाला गया है. अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के बाद प्रभु श्रीराम के अनन्य भक्त अतुलित बलशाली हनुमान जी की जन्मस्थली आंजनधाम में अहले सुबह से भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है और गगनभेदी जयकारे के बीच लोग पवनपुत्र हनुमान और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की पूजा अर्चा में लीन हैं.

गुमला में निकले जुलूस में भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा है. पारम्परिक अस्त्र शस्त्रों से लैस होकर लोग अपने अपने अखाड़ों के साथ जुलूस में सम्मिलित हुए हैं.
जुलूस में कुल तीन दर्जन अखाड़े शामिल हैं. जुलूस में लोहरदगा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी समीर उरांव, सांसद सुदर्शन भगत, पूर्व विधायक शिवशंकर उरांव सहित कई लोग शामिल होकर नगर और जिलेवासियों को रामनवमी की बधाई-शुभकामनाएं दी. 

पूर्व विधायक शिवशंकर उरांव ने कहा कि अयोध्या और पूरे देश के साथ-साथ भगवान राम के अनन्य भक्त पवनपुत्र हनुमान जी की जन्मस्थली होने के नाते गुमला के भक्तों में विशेष रूप से आह्लादित हैं. अभूतपूर्व आनन्द का वातावरण साफ दिखाई दे रहा है. जुलूस के दैरान रामायण की घटनाओं पर आधारित भव्य और आकर्षक झांकी लोगों का मन मोह रही है.

यह भी पढ़ें:क्या 'कैद' में हैं बिहार के CM नीतीश कुमार? तेजस्वी यादव ने कहा, 'सोचने वाली बात है'

विभिन्न राजनीतिक सामाजिक औरव्यापारिक संगठनों द्वारा जगह जगह पर जुलूस में सम्मिलित भक्तों के लिए शीतल पेयजल, चना, शर्बत, लड्डू सहित भंडारे का भी इंतजाम किया गया है. पूरा वातावरण जय श्रीराम, पवनसुत हनुमान की जय के समवेत नारों के साथ भक्ति गीत के मधुर धुन से गुंजायमान है. प्रशासन की ओर से सुरक्षा के समुचित प्रबंध किए गए हैं. चौक चौराहों और जुलूस के बीच वर्दीधारी पुलिस बल के अलावा सादे लिबास में आरक्षी बल तैनात किए गए हैं.

रिपोर्ट: Randhir Nidhi

Trending news