close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीट शेयरिंग पर बोले जीतनराम मांझी, 'नहीं हुआ है कोई फैसला 3 फरवरी का है इंतजार'

जीतनराम मांझी ने कहा है कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फैसला नहीं हो पाया है.

सीट शेयरिंग पर बोले जीतनराम मांझी, 'नहीं हुआ है कोई फैसला 3 फरवरी का है इंतजार'
जीतनराम मांझी ने कहा 3 फरवरी को सीट शेयरिंग पर फैसला हो सकता है.

पटनाः बिहार में महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फैसला नहीं होने पर सभी दल के नेता इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि नेताओं को कहना है कि सब कुछ तय हो गया है. केवल घोषणा बाकी है. लेकिन महागठबंधन के सहयोगी दल हम के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के बयान से लगता है कि सीटों को लेकर अभी भी खींचतान जारी है. और इसका फैसला शायद 3 फरवरी को होगा. जब राहुल गांधी समेत सभी बड़े दिग्गज नेता पटना पहुंचेंगे.

जीतनराम मांझी ने कहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर कहा है कि कांग्रेस की ओर से अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है. वह कितने सीट लेंगे और कितने पर मानेंगे यह अभी नहीं पता चला है. इसलिए अभी सीट शेयरिंग पर फैसला नहीं हुआ है. लेकिन सीट को लेकर कुछ बातें तय हो चुकी है.

अब मांझी के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस को महागठबंधन से अलग भी रखा जा सकता है. क्योंकि कांग्रेस को लेकर सीट पर बात नहीं बन रही है. हालांकि जीतनराम मांझी ने कांग्रेस को अलग रखने की बात पर कहा कि यह ठीक नहीं होगा. इससे बीजेपी को फायदा हो सकता है.

उन्होंने कहा कि यूपी में जिस तरह से कांग्रेस को अलग रखा गया है उससे बीजेपी को फायदा हो सकता है. इसलिए बिहार में इसपर विचार किया जाएगा क्यों कि अगर कांग्रेस को अलग किया जाएगा तो बिहार में भी बीजेपी को फायदा हो सकता है. इसलिए ऐसा कोई काम नहीं किया जाएगा जिससे की बीजेपी को किसी तरह का फायदा हो.

लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि अगर कांग्रेस को लेकर सीट पर बात फंसी तो उन्हें महागठबंधन से अलग रखा जा सकता है. लेकिन अब महागठबंधन के दलों को 3 फरवरी का इंतजार है. क्यों कि इस दिन राहुल गांधी बिहार पहुंच रहे हैं. ऐसे में हो सकता है कि सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस का स्टैंड क्लियर हो जाएगा.

बता दें कि 3 फरवरी को महागठबंधन की बड़ी रैली गांधी मैदान में की जाएगी. इस मंच पर तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा, शरद यादव, जीतनराम मांझी और अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे. माना जा रहा है कि महागठबंधन की ओर से चुनाव का आगाज किया जाएगा.