नए साल पर होगी संतोष सुमन की ताजपोशी! मांझी ने 6 जनवरी को बुलाई HAM की बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar809258

नए साल पर होगी संतोष सुमन की ताजपोशी! मांझी ने 6 जनवरी को बुलाई HAM की बैठक

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक राजधानी पटना में बुलाई गई है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित अन्य पदों का निर्वाचन भी होगा.

मांझी ने 6 जनवरी को बुलाई HAM की बैठक.(फाइल फोटो)

पटना: हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय परिषद की बैठक 6 जनवरी 2021 को होगी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) की बैठक राजधानी पटना में बुलाई गई है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित अन्य पदों का निर्वाचन भी होगा. जानकारी के अनुसार, पहले 'हम' के राष्ट्रीय परिषद की बैठक 18 दिसंबर को होनी थी. लेकिन इसे बाद में टाल दिया गया था.

दरअसल, 18 दिसंबर को 'हम' की बैठक होने से पहले ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित हो गए हैं. इस वजह से ही पार्टी की बैठक को टाल दिया गया था.

माना जा रहा है कि पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हम के बिहार से बाहर विस्तार, संगठन को मजबूत करने सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. साथ ही, इसी दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी चुनाव होगा. सूत्रों के अनुसार, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख के तौर पर इस बैठक में संतोष कुमार सुमन की ताजपोशी हो सकती है.

बता दें कि मौजूदा समय में जीतन राम मांझी पार्टी अध्यक्ष हैं. लेकिन अब वो पार्टी अध्यक्ष के तौर पर अपने बेटे डॉ संतोष कुमार सुमन को आगे कर सकते हैं. फिलहाल डॉ संतोष कुमार सुमन हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के साथ बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार में मंत्री हैं.

गौरतलब है कि मांझी का जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार के सबसे खास हुआ करते थे, जिसके वजह से नीतीश ने उन्हें बिहार का सीएम तक बनाया था. लेकिन बाद में दोनों के बीच विवाद हुआ और जीतन राम मांझी को जेडीयू से बाहर निकलना पड़ा. इसके बाद मांझी ने अपनी पार्टी बनाई और इस बार के विधानसभा चुनाव में वह एनडीए में शामिल होकर चुनाव लड़े, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें चुनाव में चार सीट पर जीत मिली है.

Amita Kumari, News Desk