Hazaribagh News: पवन पुत्र स्पंज आयरन प्लांट में चिमनी ब्लास्ट, 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2370743

Hazaribagh News: पवन पुत्र स्पंज आयरन प्लांट में चिमनी ब्लास्ट, 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल

Chimney Blast in Hazaribagh: हजारीबाग के बरही थाना क्षेत्र में रियाडा कंपनी के परिसर में संचालित पवन पुत्र स्पंज आयरन प्लांट के चिमनी (ब्रायलर) में हुए ब्लास्ट से 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक ये धमाका दोपहर 12 बजे के आसपास ब्लास्ट हुआ. 

Hazaribagh News: पवन पुत्र स्पंज आयरन प्लांट में चिमनी ब्लास्ट, 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल

हजारीबागः Chimney Blast in Hazaribagh: झारखंड के हजारीबाग के बरही थाना क्षेत्र में रियाडा कंपनी के परिसर में संचालित पवन पुत्र स्पंज आयरन प्लांट के चिमनी (ब्रायलर) में हुए ब्लास्ट से 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल मजदूरों को तत्काल हजारीबाग के एक प्राइवेट अस्पताल में भेज कर इलाज करवाया जा रहा है. 

अचानक से फैक्ट्री के चिमनी में हुए ब्लास्ट से सभी घायल
वहीं मौके पर पहुंचे बरही प्रखंड क्षेत्र के अनुमंडल पदाधिकारी जोहन टुडू ने बताया कि हमने यहां पहुंचकर जांच की है. अब तक 7 लोग घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. वहीं हमारे द्वारा खोजबीन भी की जा रही है कि कहीं कोई मजदूर ब्लास्ट में फंसा हुआ तो नहीं है. उन्होंने बताया कि अब तक किसी के भी मौत की सूचना नहीं है. आपको बता दें कि यह स्पंज आयरन की फैक्ट्री थी. जहां यह सभी मजदूर कार्य कर रहे थे. अचानक से फैक्ट्री के चिमनी में हुए ब्लास्ट से सभी घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें- Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, भारत सरकार सही समय पर लेगी फैसला: हरिभूषण ठाकुर

दोपहर 12 बजे के आसपास धमाके के साथ हुआ ब्लास्ट
बताया गया कि प्लांट की चिमनी में दोपहर 12 बजे के आसपास धमाके के साथ ब्लास्ट हुआ. ब्लास्ट इतना जोरदार था कि वहां काम कर रहे मजदूर हवा में दूर तक उछल गए. घायलों में जिन चार को इलाज के लिए हजारीबाग लाया गया है, वे 80 से 90 फीसदी झुलस गए हैं. इलाज कर रहे डॉक्टर उनकी हालत बेहद गंभीर बता रहे हैं. घायल हुए तीन अन्य मजदूर कहां हैं, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें- Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: महिलाओं के खाते में हर महीने खटाखट आएंगे 1000 रुपये, फटाफट भरे फॉर्म, इस दिन जारी होगी पहली किस्त

ब्लास्ट की वजह से फैक्ट्री को भी काफी नुकसान पहुंचा
बरही में झारखंड इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (जियाडा) की ओर से इंडस्ट्रियल कॉरिडोर विकसित किया जा रहा है. यहां कई उद्योग लगने शुरू हुए हैं. जिस पवनपुत्र स्टील एंड एलॉय कंपनी के प्लांट में विस्फोट हुआ है, वह करीब दो साल पहले यहां स्थापित हुआ है. ब्लास्ट की वजह से फैक्ट्री को भी काफी नुकसान पहुंचा है. ब्लास्ट कैसे हुआ, इसके बारे में फिलहाल प्लांट की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी जा रही है. घटना की सूचना पाकर पुलिस-प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंचे हैं. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और बरही के कांग्रेस विधायक उमाशंकर अकेला भी मौके पर मौके पर पहुंचे हैं.

इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू/आईएएनएस के साथ

Trending news