Dhanteras 2023: आज भूल से भी न खरीदें ये 5 चीजें! वरना पड़ जाएंगे लेने के देने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1953570

Dhanteras 2023: आज भूल से भी न खरीदें ये 5 चीजें! वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

Dhanteras Ke Totke: आज देशभर में धनतेरस का त्योहार मनाया जा रहा है. इस दिन भगवान गणेश और लक्ष्मी जी की पूजा का विधान है. इस दिन आप भूल से भी ये चीजें न खरीदें. 

Dhanteras 2023: आज भूल से भी न खरीदें ये 5 चीजें!  वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

Dhanteras Ke Totke: धनतेरस का त्योहार कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनाते हैं. इस साल धनतेरस 10 नवंबर शुक्रवार यानि की आज मनाया जा रहा है. धनतेरस (Dhanteras 2023)के त्योहार से दीपावली के महोत्सव की शुरुआत हो जाती है. जहां एक तरफ नए चीजों को खरीदने की मान्यता है. वहीं दूसरी तरफ कई ऐसी चीजें होती हैं जो  धनतेरस के दिन नहीं खरीदना चाहिए. इसे खरीदने से परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होती है. 

स्टील के बर्तन 
धनतेरस के दिन बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने जाते हैं. इस दिन कई ऐसी चीजें होती है जिसे खरीदना अशुभ माना जाता है. आज जब भी आप खरीददारी करने जाएं तो भूल से भी स्टील के बर्तन न खरीदें. वास्तु के हिसाब से ये खरीदना काफी अशुभ होता है. 

चीनी मिट्टी की चीजें 
आज के दिन जब आप शाम में खरीददारी करने जाएं तो ध्यान दें की चीनी मिट्टी के बर्तन न खरीदें, इसे खरीदने से जन धन की बढ़ोत्तरी के बजाय घटोत्तरी शुरु हो जाती है. इसे खरीदने से माता लक्ष्मी नाराज भी होती हैं. 

काले रंग की कार 
धनतेरस के मौके पर देखा जाता है कि लोग गाड़ियां खरीददते हैं. अगर आप भी कार लेने के विचार में हैं तो आपको आज काले कलर की गाड़ी लेने से बचना चाहिए. अगर आप इस कलर की गाड़ी खरीद रहे हैं तो ये आपके लिए काफी अशुभ होगा. 

तेल खरीदना 
वास्तु के हिसाब से ऐसा कहा जाता है कि इस दिन अगर आप तेल खरीदते हैं तो ये काफी अशुभ होगा. ऐसे में जब भी आप खरीददारी करने जाएं तो इस बात का हमेशा ध्यान रखें, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके परिवार पर आर्थिक हानि हो सकती है. 

धारदार वस्तुएं 
धनतेरस के दिन धारदार वस्तुएं खरीदना काफी ज्यादा अशुभ माना जाता है. ऐसे में आप जब भी मार्केट जाएं तो ध्यान रखें की धारदार चीजें न खरीदें.  इससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news