Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में 71 स्वास्थ्यकर्मियों की बर्खास्तगी से विभाग में मचा हड़कंप, जानें क्यों हुई ये कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1782876

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में 71 स्वास्थ्यकर्मियों की बर्खास्तगी से विभाग में मचा हड़कंप, जानें क्यों हुई ये कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरपुर में तैनात 71 स्वास्थ्य कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है. जिसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया है.

तेजस्वी यादव
71 Health Workers Were Dismissed: बिहार के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव इन दिनों काफी एक्टिव हैं. स्वास्थ्य विभाग को दुरुस्त करने के लिए वो काफी सख्ती के साथ काम कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर में 71 स्वास्थ्यकर्मियों पर गाज गिरी है. 71 स्वास्थ्यकर्मियों की बर्खास्तगी से विभाग में हड़कंप मच गया. बता दें कि यह कारवाई सिविल सर्जन डॉ उमेश चन्द्र शर्मा ने की है. हालांकि यह कार्रवाई सर्वोच्च न्यायलय के आदेश के बाद की गई है. बर्खास्त किए गए कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप थे.
 

बता दें कि 90 के दशक में गलत तरीके से बहाली में अनियमितता बरतने को लेकर सिविल सर्जन ऑफिस और RDD ऑफिस से बहाल किए गए थे, जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सबकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. पूरे मामले पर मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ उमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि 1980-90 के दौर में ये बहाली हुई थी. जिसमें RDD ऑफिस से 11 और सिविल सर्जन ऑफिस से 59 कर्मियों की बहाली हुई थी. जिसको लेकर जांच की प्रक्रिया चल रही थी.
 
 
उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से आदेश के अनुपालन में लेटर जारी होने के बाद अब सेवा समाप्त कर दी गई है. इसमें से जो लोग रिटायर्ड हो चुके या मर गए हैं, उनके पेंशन पर रोक के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया गया है. वहीं क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ. ज्ञान शंकर ने बताया कि सेवा समाप्त करने का आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है. 71 लोगों को सेवा से हटाते हुए इसकी सूचना देर शाम राज्य मुख्यालय को भेज दी गई है.
 
रिपोर्ट - मणितोष कुमार

Trending news