close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लालू यादव की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई आज, खराब सेहत का दिया है हवाला

लालू यादव इन दिनों रांची स्थित रिम्स में इलाजरत हैं. डॉक्टरों का कहना है कि उनका स्वास्थ्य संतुलित है. हालांकि लालू यादव अपना इलाज फिर से बाहर कराना चाहते हैं.

लालू यादव की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई आज, खराब सेहत का दिया है हवाला
लालू यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई. (फाइल फोटो)

रांची : चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज (शुक्रवार को) झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. आरजेडी नेताओं से लेकर कार्यकर्ता तक, हर किसी की निगाहें कोर्ट पर टिकी हुई हैं. पिछली तारीख में कोर्ट में सुनवाई टल गई थी. लालू यादव की तरफ से दायर याचिका में खराब सेहत का हवाला दिया गया है.

ज्ञात हो कि इससे पहले भी लालू यादव ने खराब सेहत का हवाला देते हुए रेग्यूलर बेल की अर्जी कोर्ट में दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था. नियमों के मुताबिक, उसी कोर्ट में 90 दिनों के बाद ही दोबारा याचिका दायर की जा सकती है.

लालू यादव इन दिनों रांची स्थित रिम्स में इलाजरत हैं. डॉक्टरों का कहना है कि उनका स्वास्थ्य संतुलित है. हालांकि लालू यादव अपना इलाज फिर से बाहर कराना चाहते हैं. इससे पहले भी वह मुम्बई में हॉर्ट का इलाज करवा चुके हैं. इसके लिए कोर्ट ने उन्हें सशर्त बेल दी थी.

लालू यादव की ओर से कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पैरवी करेंगे. जमानत याचिका पर बीते 21 दिसंबर को भी सुनावाई होनी थी, लेकिन इसे तत्काल टाल दिया गया था. क्योंकि सीबीआई की ओर से पक्ष नहीं रखा जा सका था. इसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 4 जनवरी की तारीख दी थी.

आरजेडी नेताओं को कोर्ट से आश है कि लालू यादव को जमानत दे दिया जाएगा. नेताओं का कहना है कि लालू यादव की उम्र हो गई है और वह कई बीमारियों से ग्रसित हैं. साथ ही उनका कहना है कि उनके नेता को उम्र कैद की सजा नहीं हुई है और ना ही लालू यादव भगोड़े हैं, इसलिए इन आधारों पर लालू यादव को जमानत दे दिया जाएगा.