close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : मोतिहारी में दिख रहा है 'फोनी' का असर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम का मिजाज प्रतिकूल बना हुआ है. मौसम विज्ञान विभाग ने करीब नौ बजे से चार बजे तक का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक, आंधी तूफान की गति लगभग 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे के करीब होगी. 

बिहार : मोतिहारी में दिख रहा है 'फोनी' का असर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मोतिहारी में फोनी का असर.

मोतिहारी : फोनी चक्रवात का असर बिहार के मोतिहारी में भी देखने को मिल रहा है. यहां धूल भरी आंधी के साथ आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने चम्पारण रेंज के लिए अलर्ट जारी किया है. शाम चार बजे तक सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है.

शुक्रवार को अचानक पूरे इलाके में मौसम ने करवट ले ली. यहां भी फोनी चक्रवात का असर दिखने लगा है. साढ़े दस बजे सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. धूल भरी आंधी चल रही है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 3 मई 2019 को ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत सीमावर्ती बिहार और उत्तर प्रदेश में तूफान आने की सूचना जारी की थी.

प्राधिकरण ने कहा है कि ओडिशा के तटवर्ती इलाकों में गोपालपुर और चंदबाली कस्बों के मध्य, पुरी जिले के दक्षिणी इलाकों में 3 मई को अत्यंत गंभीर साइक्लोन फोनी 185 से 205 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से टकराएगा. चक्रवात का ज्यादा असर पूर्वी बिहार, गंगा के तटीय क्षेत्र और दक्षिण बिहार के कुछ हिस्से में देखने को मिल सकती है.

शुक्रवार को अहले सुबह सात बजे मौसम विभाग ने चम्पारण और गोपालगंज के लिए भी अलर्ट जारी कर दिया. इस अलर्ट के मुताबिक, समयानुसार मौसम का मिजाज विपरीत होने लगा है. मौसम विभाग ने चक्रवात की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. लोगों को घर से नहीं निकलने के लिए कहा है.

मौसम का मिजाज प्रतिकूल बना हुआ है. मौसम विज्ञान विभाग ने करीब नौ बजे से चार बजे तक का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक, आंधी तूफान की गति लगभग 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे के करीब होगी. बिहार और नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र बीरगंज समेत पर्सा और बारा जिला के साथ तराई इलाके में तेज आंधी तूफान व बारिश की संभावना है.