close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

8 मार्च को होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच की टिकट नहीं मिलेगी ऑनलाइन

मैच के लिए दर्शक लाइन में लगकर केवल काउंटर से ही टिकट ले सकते हैं. 

8 मार्च को होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच की टिकट नहीं मिलेगी ऑनलाइन
जेएससीए स्टेडियम में 8 मार्च को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच खेला जाएगा. (फाइल फोटो)

रांचीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरिज 2 मार्च से शुरू होने जा रही है. इस सीरिज का तीसरा मैच 8 मार्च को रांची में खेला जाएगा. इस रांची में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह है. वहीं, जेएससीए के द्वारा मैच के टिकट को लेकर लिये गए फैसले से क्रिकेट फैंस में मायूषी है.

दरअसल, 8 मार्च को रांची जेएससीए स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच खेला जाना है. इस मैच को लेकर रांची के और अन्य स्थानों के क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित है. वह इस मैच को देखने के लिए काफी खुश नजर आ रहा है. खासकर इस मैच में अपने होमग्राउंड पर महेंद्र सिंह धोनी भी खेलने वाले हैं. ऐसे में यह मैच यहां के लोगों के लिए और भी खास हो गया है.

हालांकि, जेएससीए के द्वारा मैच के टिकट की बिक्री को लेकर अहम फैसला लिया है. उनका कहना है कि मैच के टिकट ऑनलाइन नहीं खरीदे जा सकेंग. इस फैसले से क्रिकेट फैंस में काफी मायूषी है. उनका कहना है कि अब इस मैच के लिए उन्हें टिकट लेना आसान नहीं होगा.

जेएससीए प्रबंधन का कहना है कि मैच के लिए दर्शक लाइन में लगकर केवल काउंटर से ही टिकट ले सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन टिकट उपलब्ध नहीं होगा. यह केवल काउंटर पर ही उपलब्ध होगा. इसी फैसले से क्रिकेट फैंस में मायूषी है. उन्हें अब घर बैठे टिकट नहीं मिल पाएगा. इसके लिए उन्हें घंटों मशक्कत करनी होगी.

इस बारे में जेएससीए प्रबंधन का कहना है कि झारखंड के लोगों को ज्यादा से ज्यादा टिकट मिले इसलिए ऐसी व्यवस्था की गई है. उनका कहना है कि ऑनलाइन सुविधा होने से बाहर के लोग अधिक टिकट करा लेते हैं. जिससे राज्य के क्रिकेट प्रेमियों को टिकट नहीं मिल पाता है. ऐसे में टिकट काउंटर पर लेंगे तो स्थानीय राज्य के क्रिकेट प्रेमियों को अधिक टिकट मिल सकेगी.

वहीं, इस बार जेएससीए प्रबंधन ने टिकट के कालाबाजारी को रोकने के लिए महिला और पुरुष के दाहिने हाथ की उंगली में स्याही का निशान लगाने की तैयारी कर रखी है. ताकि, टिकटों की कालाबाजारी पर नकेल कसा जा सके. जेएससीए स्टेडियम में लगभग 40 हजार दर्शकों की बैठने की क्षमता है. आपको बता दें कि 8 मार्च को खेला जानेवाला भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच दिवा-रात्री (डे-नाइट) होगा.