ब्रावो फार्मा द्वारा बनाई गई COVID-19 किट को मिला लाइसेंस, कम समय में होगा अधिक जांच
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar667187

ब्रावो फार्मा द्वारा बनाई गई COVID-19 किट को मिला लाइसेंस, कम समय में होगा अधिक जांच

एक बहुत बड़ी राहत देने वाली खबर आई है. दरअसल, भारत सरकार के सेंट्रल लॉयसेन्सिंग विभाग (CDSCO) ने भारतीय बेस्ड ब्रावो फार्मा की पार्टनर कंपनी को कोविड 19 किट के लिए लाइसेंस दिया है. 

CDSCO ने कोविड-19 किट के लिए लाइसेंस भी दिया है.

नई दिल्ली/पटना: हमारे देश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) तेजी से फैल रहा है और सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. देश में कोरोना जांच के लिए कई जगहों पर सेंटर बनाए गए हैं लेकिन अब ये भी नाकाफी साबित हो रहे हैं. 

लेकिन इस बीच एक बहुत बड़ी राहत देने वाली खबर आई है. दरअसल, भारतीय बेस्ड ब्रावो फार्मा की पार्टनर कंपनी ने कोविड-19 टेस्ट किट तैयार किया है. इस टेस्ट के माध्यम से कम समय में अधिक कोरोना मरीजों का पता चल सकेगा और समय पर इलाज भी शुरू हो सकेगा. भारत सरकार के सेंट्रल लॉयसेन्सिंग विभाग (CDSCO) से इसे लाइसेंस भी दे दिया गया है.

इस किट को स्विट्जरलैंड में तैयार किया गया है. आपको बता दें कि स्विटजरलैंड अपनी गुणवत्ता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है. वहीं, आईसीएमआर (Indian Council Of Medical Research) से फाइनल ट्रॉयल और औपचारिक रिपोर्ट के बाद उम्मीद की जा रही है यह किट एक सप्ताह में बाजार में उपलब्ध होगी. 

बाजार में इस किट के आने के बाद कोरोना मरीजों की जांच में और तेजी आएगी. आपको बता दें कि अब तक भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 9352 है जिसमें 980 संक्रमित ठीक हुए हैं और 324 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. इस जांच किट को ब्रावो फार्मा की पार्टनर कंपनी ने बनाया है. साथ ही आपको बता दें कि ब्रावो फार्मा के सीएमडी राकेश पांडे बिहार के रहने वाले हैं.