Saraikela News: सर्द अंधेरी रात में कुएं में गिरा हाथी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2043806

Saraikela News: सर्द अंधेरी रात में कुएं में गिरा हाथी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Saraikela News: साथी हाथी के झुंड से बिछड़कर कुएं में गिर जाने से इसके साथ चल रहे इनके अन्य साथी हाथियों की तरफ से जोर-जोर से चिंघाड़ लगाने लगा, जिसे सुनकर ग्रामीण देर रात ही जग गए. इसके बाद ग्रामीणों में इसको लेकर अफरा तफरी मच गई. 

हाथी कुएं में गिरा

Saraikela News: झारखंड के सरायकेला जिला के चांडिल नीमडीह में एक गांव में जंगली एलिफेंट ड्राइव के दौरान एक हाथी कुंए में गिर गया है, जिसे बाहर निकालने के लिये वन विभाग और स्थानीय लोग काफी मस्सकत कर रहे हैं. घटना उस समय घटी जब सरायकेला जिले के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत नीमडीह के आंडा गांव में बंगाल से एलीफेंट ड्राइव के दौरान भगाए गए हाथियों के झुंड में से बिछड़कर निकला एक हाथी गांव से सटे जंगल के सूखे कुएं में देर रात जा गिरा. वन विभाग की टीम गुरुवार सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार कर रही है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बीते देर रात नीमड़ीह थाना क्षेत्र से सटे सीमावर्ती बंगाल राज्य से एलीफेंट ड्राइव के दौरान हाथियों को खदेड़ने के बाद हाथियों का झुंड नीमड़ीह के आंडा गांव से सटे जंगलों में आ गया, जहां झुंड से बिछड़कर एक बड़ी दांत वाला हाथी गांव के जंगल मे स्थित सूखे कुएं में जा गिरा.

साथी हाथी के झुंड से बिछड़कर कुएं में गिर जाने से इसके साथ चल रहे इनके अन्य साथी हाथियों की तरफ से जोर-जोर से चिंघाड़ लगाने लगा, जिसे सुनकर ग्रामीण देर रात ही जग गए. इसके बाद ग्रामीणों में इसको लेकर अफरा तफरी मच गई. 

ये भी पढ़ें: नीतीश को PM कैंडिडेट नहीं बनाया गया, तो होगी बीजेपी रिटर्न, रत्नेश सादा का बड़ा बयान

बता दें कि हाल ही में घाटशिला के मुसाबनी के उपरबांधा गांव में बिजली के करेंट लगने से 5 हाथियों के दर्दनाक मौत लोगों को याद आ गयी. ग्रामीणों ने बताया कि एक हाथी अपने झुंड से बिछड़कर कुएं में गिरा हुआ है, जिसकी सूचना गांव वालों ने वन विभाग के अधिकारियों को दिया. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली और कुएं में गिरे हाथी को बाहर निकालने के लिए जेसीबी, ट्रेक्टर, क्रेन मंगवाकर ग्रामीणों के साथ मिलकर कुएं में गिरे हाथी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

रिपोर्ट: रणधीर कुमार सिंह

Trending news