स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कन्या पूजन पर भ्रूण हत्या को लेकर कह दी ये बात, अब बन गया चर्चा का विषय
Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कन्या पूजन पर भ्रूण हत्या को लेकर कह दी ये बात, अब बन गया चर्चा का विषय

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सभी लोग माता रानी की प्रार्थना करते है. बता दें कि पटमदा में एक गर्भभात केंद्र का पता चला. हमने जिले की उपायुक्त विजया जाधव व सिविल सर्जन डा. साहिर पाल को निर्देशित किया. जिले में बड़े पैमाने पर प्रशासन द्वारा छापेमारी की गई.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कन्या पूजन पर भ्रूण हत्या को लेकर कह दी ये बात, अब बन गया चर्चा का विषय

रांची : नवरात्रि की धूम जमशेदपुर शहर में देखने को मिल रही है, जहां आज सभी जगह पर नौ कन्या की पूजा अर्चना कर उन्हें प्रसाद ग्रहण कराया जा रहा है. इस दौरान झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता अपने आवास पर नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रूप की पूजा अर्चना के साथ ही साथ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और उनकी पत्नी ने 11 कन्याओं को पूजा अर्चना किया, जिसके बाद सभी को प्रसाद ग्रहण कराया.

बिना मां, बहन या स्त्री के इस सृष्टि की नहीं की जा सकती है कल्पना
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सभी लोग माता रानी की प्रार्थना करते है. बता दें कि पटमदा में एक गर्भभात केंद्र का पता चला. हमने जिले की उपायुक्त विजया जाधव व सिविल सर्जन डा. साहिर पाल को निर्देशित किया. जिले में बड़े पैमाने पर प्रशासन द्वारा छापेमारी की गई. इस मामले में एक चिकित्सक जेल भी गए. आप लोगों से कहने का उद्देश्य यह है कि दुनिया इतनी आगे बढ़ गई, लेकिन एक बूंद खून बनाने का काम किसी ने नहीं किया. हम सारे लोग मां के गर्भ से ही जन्म लेते हैं और मां के गर्भ में ही हमारा पूरा शरीर बनता है. जब हम जन्म लेते हैं तो पूरा शरीर खून से लबालब रहता है. बिना मां, बहन या स्त्री के इस सृष्टि की कल्पना नहीं की जा सकती है. गर्भ में बच्चियों की हत्या कर देना महापाप है. इसमें कानून और विधि सम्मत जो कार्रवाई होनी है, वह तो की ही जाएगी.

मंत्री ने बच्चियों की भ्रूण हत्या पर सुनाई कविता
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एक बेहतरीन कवि भी हैं. जब कभी उन्हें मौका मिलता है, वह अपनी कविता से सबको प्रभावित करते हैं. उन्होंने सभी कन्याओं को भ्रूण हत्या पर एक मार्मिक कविता सुनाई, तो वहां मौजूद सभी की आंखें भर आईं. इसके अलावा मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि यह पूजा के पहले ही हमने भ्रूण हत्या करने वाले संस्थान पर करवाई किया, इस पूजा में माता से आशीर्वाद लेते हुए दहेज हत्या और बच्चियों की सुरक्षा के लिए माता तहत प्रदान करें. साथ ही मंत्री बन्ना गुप्ता की पत्नी ने कहा कि जिस तरह झारखंड में महिलाओं के साथ घटनाएं सामने आ रही है उस पर दरकार कड़ी कार्रवाई और कड़ा कानून बनाएं जिससे इस तरह की घटना पर लगाम लग सके.

इनपुट- आशीष कुमार तिवारी

ये भी पढ़िए- बेगूसराय में चौकीदार ने शराब पीकर किया ड्रामा, शराबबंदी की खुलेआम उड़ी धज्जियां

Trending news