झारखंड रेल हादसे के पीछे पाकिस्तानी साजिश तो नहीं? आतंकी गोरी के बयान ने दिल्ली से लेकर जमशेदपुर तक बढ़ाई सनसनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2407219

झारखंड रेल हादसे के पीछे पाकिस्तानी साजिश तो नहीं? आतंकी गोरी के बयान ने दिल्ली से लेकर जमशेदपुर तक बढ़ाई सनसनी

Jharkhand Train Accident: देश में लगातार बढ़ रहे रेल हादसों में पाकिस्तानी साजिश नजर आ रही है. ऐसा इसलिए कहा जा रही है क्योंकि पाकिस्तानी आतंकी गोरी ने भारत में रेल हादसे करवाने को लेकर वीडियो जारी किया है.

झारखंड रेल हादसा

जमशेदपुर: देश में इन दिनों रेल हादसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. आए दिन देश के किसी न किसी कोने से रेल हादसे की खबरे सामने आ रही है. खास बात यह है कि देश में हो रहे ज्यादतर रेल हादसे पूर्वी एवं उत्तरी हिस्से में देखने को मिल रहा है. ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि अचानक ऐसा क्या हो गया कि देश में धड़ाधड़ रेल हादसे हो रहे हैं. बीते दिनों झारखंड के जमशेदपुर में बड़ा रेल हादसा देखने को मिला था. इस हादसे में हावड़ा-मुंबई मेल एक्सप्रेस पटरी से नीचे उतर गई थी और कुछ बोगियां बगल में खड़ी माल गाड़ी से टकरा गई थी. हैरानी की बात ये है कि बिहार, झारखंड, ओडिशा, बंगाल एवं उत्तर प्रदेश से जुड़े बड़े क्षेत्रों में अचानक ट्रेनें बेपटरी होने लगी हैं.

हर तरफ ये सवाल उठ रहा है कि देश लगातार बढ़ रहे रेल हादसे क्या किसी साजिश के तहत तो नहीं किए जा रहे है. दरअसल पाकिस्तानी आतंकी फरहतुल्लाह गोरी के एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो स्लीपर सेल के आतंकियों को वह भारत में ट्रेनों को बेपटरी करने के लिए उकसा रहा है. फरहतुल्लाह गोरी ने टेलीग्राम पर एक वीडियो जारी करते हुए दिल्ली, मुंबई और देश अन्य हिस्सों में बड़े पैमाने पर रेल हादसे कराने को कहा है. इसका उदाहरण राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश है. दरअसल राजस्थान के पाली में जोधपुर से अहमदाबाद जा रही वंदे भारत ट्रेन को चार दिनों के अंदर ही दो बार पलटने की साजिश रची गई थी. ट्रेन को पलटने के लिए ट्रैक पर दोनों बार सीमेंट एवं कंक्रीट का बना ब्लाक रखा गया था.

ये भी पढ़ें- क्या बिहार की पॉलिटिक्स में पासवान परिवार सबसे कमजोर कड़ी है, 2021 के बाद 2024 में फिर क्यों उठ रहे ये सवाल?

राजस्थान में हुए हादसे के बाद झारखंड में भी हुए रेल हादसे पर अब सवाल उठने लगे हैं. बता दें कि पाकिस्तानी आतंकी फरहतुल्लाह गोरी ने वीडियो जारी करते हुए अपने स्लीपर सेल को कहा है कि रेलवे लाइनों, ट्रांसपोर्ट सिस्टम को निशाना बनाएं... ऐसा करने से अराजकता फैलेगी.  वहीं हाल में हुए घटनाओं और फरहतुल्लाह गोरी के वीडियो के बाद सुरक्षा ऐजेंसियां अलर्ट पर हैं.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news