जमशेदपुर सिद्धगोड़ा के सूर्य मंदिर परिसर में गंगा आरती का आयोजन, शामिल हुए ओडिशा राज्यपाल रघुवर दास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2372354

जमशेदपुर सिद्धगोड़ा के सूर्य मंदिर परिसर में गंगा आरती का आयोजन, शामिल हुए ओडिशा राज्यपाल रघुवर दास

Jamshedpur News: सावन के पवित्र माह में जमशेदपुर सिद्धगोड़ा के सूर्य मंदिर परिसर में गंगा आरती का आयोजन किया गया. इस भव्य धार्मिक आयोजन में ओडिशा के महामहिम राज्यपाल रघुवर दास अपने पूरे परिवार के संग शामिल हुए थे. 

 

जमशेदपुर सिद्धगोड़ा के सूर्य मंदिर परिसर में गंगा आरती का आयोजन

जमशेदपुर सिद्धगोड़ा के सूर्य मंदिर परिसर सरोवर के पास महा गंगा आरती का आयोजन किया गया. यह आयोजन पवित्र सावन माह के अवसर पर किया गया था. इस महा गंगा आरती में ओडिशा के महामहिम राज्यपाल रघुवर दास अपने पूरे परिवार के संग शामिल हुए थे. वहीं इस महा गंगा आरती को देखने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित हुए थे.

श्रद्धालुओं ने बड़े ही श्रद्धा भाव के साथ गंगा आरती का आनंद उठाया. इस महा गंगा आरती में बनारस से पुरोहितों की टीम को बुलाया गया था. बनारस से आए पुरोहितों की टीम ने पूरे विधि विधान के साथ मां गंगा की आरती की, जिसे देख आरती में मौजूद सभी श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गए. इस मौके पर महामहिम राज्यपाल रघुवर दास ने भी मां गंगा की आरती अपने परिवार के साथ की, इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बनारस या फिर ऋषिकेश में लोग मां गंगा की आरती देखने जाते है. मगर जमशेदपुर के लोगों को यहां ही सावन माह में मां गंगा की आरती देखने का सौभाग्य प्राप्त हो गया. उन्होंने आगे कहा ये सनातन धर्म का देश है. इस तरह के आयोजन से श्रद्धालुओं में अलग उमंग देखने को मिलता है. वहीं उन्होंने इस भव्य आयोजन के लिए सूर्य मंदिर कमेटी का धन्यवाद दिया है. 

इनपुट - रणजीत कुमार ओझा

ये भी पढ़ें: हेमंत सरकार कराएगी दिव्यांग यूनिवर्सिटी का निर्माण, चंपई सोरेन ने कही ये बात

Trending news