Missing Aircraft: जमशेदपुर चांडिल डैम में लापता विमान की तलाश पूरी, गैस बैलून के सहारे नौसेना ने निकाला बाहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402139

Missing Aircraft: जमशेदपुर चांडिल डैम में लापता विमान की तलाश पूरी, गैस बैलून के सहारे नौसेना ने निकाला बाहर

Jamshedpur Missing Training Aircraft: जमशेदपुर चांडिल डैम से ट्रेनिंग विमान को निकाला गया. गैस बैलून के सहारे विमान निकाला गया. नौसेना के 15 सदस्य 4 नाव के सहारे निकला विमान को, 6 दिन 14 घंटे में विमान बरामद किया गया. 20 अगस्त को जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद चांडिल डैम में हादसा हुआ था. दोनों पायलटों की मौत हो चुकी है.

Missing Aircraft: जमशेदपुर चांडिल डैम में लापता विमान की तलाश पूरी, गैस बैलून के सहारे नौसेना ने निकाला बाहर

जमशेदपुरः Jamshedpur Missing Training Aircraft: झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरा प्रशिक्षण केंद्र अलकेमिस्ट का लापता विमान सात दिन बाद सोमवार देर रात चांडिल डैम से निकाल लिया गया. बीते गुरुवार से भारतीय नौसेना की टीम लापता विमान की तलाश में चांडिल डैम में खोज रही थी. 

रविवार को ट्रेनी जहाज लापता होने के बाद सोमवार की सुबह 10:30 बजे विशाखापट्टनम से आई नौसेना की टीम चार बोट लेकर अपने 12 सदस्यों के साथ अंदर गई. एयर बैलून के माध्यम से जहाज को खींच कर किनारे में लाने में 13 घंटे से भी ज्यादा का समय लगा. डैम के किनारे क्षतिग्रस्त जहाज को लाने के बाद क्रेन के सहारे लिफ्ट कर के ट्रक में सवार किया गया. इस हवाई जहाज में ब्लैक बॉक्स नहीं है, इसलिए अब डीजीसीए की टीम अपने तकनीक से जहाज के क्रैश होने का पता लगाएगी.

यह भी पढ़ें- Dhanbad Raid: धनबाद में 5 जगहों पर CBI की दबिश, IT अफसर समेत 4 गिरफ्तार, 10 घंटे चली रेड

मालूम हो कि बीते मंगलवार को सोनारी एयरपोर्ट से 11.30 बजे उड़ान भर विमान शेषना 15 उड़ान भरने के 20 मिनट बाद ही लापता हो गया था. लापता होने के 12 घंटे के बाद उसके चांडिल डैम में डूबने की सूचना प्राप्त हुई थी. इसके बाद से लगातार चांडिल डैम में हवाई जहाज में सवार पायलट और जहाज की तलाश शुरू की गई. इसमें एनडीआरएफ की टीम ने 48 घंटे के बाद गुरुवार को ट्रेनी पायलट पायलट शुब्रोदीप दत्ता और पायलट जीत शत्रु आनंद का शव चांडिल डैम से ही बरामद किया था.

वहीं चांडिल डैम से हवाई जहाज निकलते देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ रात 12 बजे तक डैम किनारे लगी रही. जहाज के बाहर आते ही भारत माता की जय और वीर बजरंगबली की जय के नारे नौसेना के जवानों ने लगाया तो आम लोगों ने नौसेना जिंदाबाद के नारे लगाए.
इनपुट- रजनीत कुमार ओझा, जमशेदपुर

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news