Jamshedpur: जमशेदपुर से उड़ा विमान हो गया लापता, क्रैश होने की आशंका, जानिए किसके हाथ में थी कमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392500

Jamshedpur: जमशेदपुर से उड़ा विमान हो गया लापता, क्रैश होने की आशंका, जानिए किसके हाथ में थी कमान

Jamshedpur Training Plane Missing: झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़े एक ट्रेनी विमान के लापता हो गया है. उसका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है. एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) से भी विमान का संपर्क टूट गया है.

जमशेदपुर से उड़ा विमान हो गया लापता, क्रैश होने की आशंका, जानिए किसके हाथ में थी कमान

जमशेदपुर:Jamshedpur Training Plane Missing : झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से अल्केमिस्ट एविएशन के एक प्रशिक्षण विमान के मंगलवार दोपहर उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद लापता होने से हड़कंप मच गया है. विमान क्रैश होने की आशंका जताई जा रही है. विमान में पायलट के अलावा एक ट्रेनी सवार था. एयरपोर्ट प्रबंधन ने पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला जिला प्रशासन की मदद से सर्च ऑपरेशन शुरू किया है.  

विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूटा संपर्क
एविएशन कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरने के करीब 15 मिनट बाद विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क पूरी तरह टूट गया. इसका आखिरी लोकेशन जमशेदपुर के डिमना डैम के पास दर्ज किया गया था. हादसे की आशंका को देखते हुए पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन को सूचना दी गई है. इस बीच खबर आ रही है कि विमान पटमदा थाना के आमदा पहाड़ी वन क्षेत्र में गिरा है. एयरपोर्ट प्रबंधन, एविएशन कंपनी और वन विभाग के अफसर मौके पर रवाना हुए हैं.

यह भी पढ़ें- Biometric Attendance: झारखंड के सरकारी डॉक्टरों ने बायोमेट्रिक अटेंडेंस का किया बहिष्कार, पुराने तरीके से लगाई हाजिरी

विमान का कोई अता पता नहीं
जानकारी के मुताबिक, प्लेन नाम सेना 152 विमान टू सीटर देर रात से ही गायब है. देर रात से ही विमान का कोई अता पता नहीं है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि दलमा वन क्षेत्र के तराई में विमान क्रैश हुआ है. फिलहाल विमान की खोजबीन जारी है. फ्लाइंग क्लब और वन विभाग की टीम विमान को लेकर सर्च ऑपरेशन चला रही है. जानकारी के मुताबिक, जमशेदपुर 80 किलोमीटर दूर आमदा पहाड़ के दलमा पहाड़ के तराई क्षेत्र मे गिरा है. 

स्थानीय युवकों ने विमान को घने जंगल में उतरते देखा 
हालांकि स्थानीय युवकों की माने तो पहाड़ के बीचों- बीच जहाज को उतरते देखा गया. मगर घने जंगल और तीन चार पहाड़ों के बीच मे गिरा है. अब तक जहाज का कुछ पता नहीं चल पा रहा है, फिलहाल फ्लाइंग क्लब और वन विभाग एवं स्थानीय प्रशासन जहाज की खोजबीन में लगे है. कई लोगों का कहना है कि चांदील थाना क्षेत्र के कैला गढ़ इलाके के चांदील डैम मे डूबा है. फिलहाल सभी विभाग के लोग फ्लाइंग क्लब के जहाज की खोजबीन में लगे है.
इनपुट- रनजीत कुमार ओझा/आईएएनएस के साथ

 

Trending news