कल NIT जमशेदपुर का 12वां दीक्षांत समारोह, 1037 छात्रों के बीच बंटेंगी डिग्रियां, गोल्ड मेडल पर छात्राओं ने किया कब्जा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1425528

कल NIT जमशेदपुर का 12वां दीक्षांत समारोह, 1037 छात्रों के बीच बंटेंगी डिग्रियां, गोल्ड मेडल पर छात्राओं ने किया कब्जा

एनआईटी जमशेदपुर का 12वां दीक्षांत समारोह 5 नवंबर को संस्थान के जिमखाना परिसर में आयोजित किया जाएगा. जिसमें कुल 1037 छात्र-छात्राओं के बीच डिग्रियां बांटी जाएंगी.

कल NIT जमशेदपुर का 12वां दीक्षांत समारोह, 1037 छात्रों के बीच बंटेंगी डिग्रियां, गोल्ड मेडल पर छात्राओं ने किया कब्जा

जमशेदपुर: एनआईटी जमशेदपुर का 12वां दीक्षांत समारोह 5 नवंबर को संस्थान के जिमखाना परिसर में आयोजित किया जाएगा. जिसमें कुल 1037 छात्र-छात्राओं के बीच डिग्रियां बांटी जाएंगी. एनआईटी जमशेदपुर के 12वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि टाटा स्टील के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन शामिल होंगे. वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में आरएसबी ग्रुप के चेयरमैन आर के बेहरा भी मौजूद रहेंगे. 

1037 छात्रों को दी जाएगी डिग्रियां
दीक्षांत समारोह के संबंध में आयोजित प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक प्रोफेसर के.के शुक्ला ने बताया कि दीक्षांत समारोह में कुल 1037 छात्रों के बीच डिग्रियां बांटी जाएंगी. जिनमें अंडर ग्रेजुएट के 643, पोस्ट ग्रेजुएट के 366 और पीएचडी के कुल 28 छात्र शामिल है. दीक्षांत समारोह में कुल 671 छात्रों के शामिल होने की सहमति है. निदेशक के.के शुक्ला के कार्यकाल में यह 6 वां दीक्षांत समारोह आयोजित हो रहा है. जबकि संस्थान का यह 12वां वार्षिक दीक्षांत समारोह है.

यूजी और पीजी में छात्राएं टॉपर
एनआईटी के 12वें दीक्षांत समारोह में अंडर ग्रेजुएट सिविल ब्रांच की टॉपर छात्रा हंसा कुमारी और एमसीए की छात्रा दिव्यांशी अग्रवाल को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा. इसके अलावा 23 टॉपर छात्रों के बीच सिल्वर मेडल बांटे जाएंगे, जिनमें 14 छात्राएं शामिल हैं. के.के शुक्ला ने बताया कि इस वर्ष से अंडर ग्रेजुएट इंजीनियरिंग में नए ब्रांच इंजीनियरिंग एंड कंपटीशन मैकेनिकल कोर्स की शुरुआत की गई है. जिसमें 30 सीट है और यह कोर्स आईआईटी दिल्ली के तर्ज पर प्रारंभ किया गया है. जिसमें रोजगार की असीम संभावनाएं हैं. 

इन्होंने बताया कि संस्थान में वर्तमान समय में 35 विषयों पर छात्र रिसर्च कर रहे हैं. जिसकी कुल लागत 560 लाख रुपए है, जो विभिन्न संस्थाओं द्वारा स्पॉन्सर्ड है. प्रेस वार्ता में संस्थान के निदेशक के.के शुक्ला के साथ रजिस्ट्रार कर्नल एनके राय, प्रोफेसर अमरेश कुमार, प्रोफेसर एम हसन मौजूद रहे. 
इनपुट-रणधीर कुमार सिंह

यह भी पढ़ें- अब सिर्फ 6 घंटे में तय होगा दिल्ली से पटना का सफर! भारतीय रेलवे का मास्टर प्लान आया सामने

Trending news