पश्चिम सिंहभूम: सड़क के अभाव में गर्भवती को गोद में लेकर दौड़े परिजन, सिस्टम पर फिर उठा सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar984781

पश्चिम सिंहभूम: सड़क के अभाव में गर्भवती को गोद में लेकर दौड़े परिजन, सिस्टम पर फिर उठा सवाल

पश्चिम सिंहभूम में सड़क के अभाव में गर्भवती महिला को गोद में लेकर एंबुलेंस तक पहुंचाया गया. 

प.सिंहभूम में सड़क के अभाव में गर्भवती को गोद में लेकर एंबुलेंस तक पहुंचाया.

West Singhbhum: झारखंड में एक बार फिर व्यवस्था सवालों में है. पश्चिम सिंहभूम के मझगांव के जोजोबेड़ा गांव में सड़क के अभाव में प्रसव पीड़ा के बाद गर्भवती महिला को गोद में लेकर एंबुलेंस तक पहुंचाने का मामला सामने आया है. 

दरअसल, बारिश के वजह से इपिलसिंगी पंचायत में संग्रामबासा से जोजोबेड़ा तक की सड़क तबाह हो गयी है. गाड़ी तो दूर, इस सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया. ऐसे में जोजोबेड़ा के दिनेश तामसोय की पत्नी मालती तामसोय को अचानक प्रसव पीड़ा होने पर मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: बाबूलाल मरांडी के राजनीति सलाहकार यौन शोषण व बाल श्रम के आरोप में गिरफ्तार, जमानत याचिका खारिज

इस दौरान कई बार सरकारी एंबुलेंस 108 पर संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया, उसके बाद गर्भवती महिला की हालत बिगड़ते देख परिजनों ने प्राइवेट गाड़ी मंगवायी, लेकिन बारिश और कीचड़ की वजह से गाड़ी भी मौके तक नहीं पहुंच सकी. 

आखिरकार गांव की महिलाओं ने मालती को गोद में उठा कर करीब एक किलोमीटर तक पैदल चलकर एंबुलेंस तक पहुंचाया.जिसके बाद उसे सदर अस्पताल चाईबासा में लाकर भर्ती करवाया गया. जहां मालती ने एक बच्ची को जन्म दिया. अब जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें: जमशेदपुर: 2 दिन से लापता था मासूम, हत्या कर पहाड़ी से फेंका शव

वहीं इस मामले को लेकर मझगांव के पूर्व विधायक बड़कुंवर गागराई ने स्थानीय जेएमएम विधायक निरल पूर्ति और सांसद गीता कोड़ा पर इलाके में विकास कार्य ना करने का का आरोप लगाया. बड़कुंवर गागराई के मुताबिक ये दोनों ऐसे नेता हैं, जिन्होंने कभी भी इस क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया, बल्कि ठेकेदारों को परेशान करना ही इनका काम है. गागराई  का कहना है की आज पश्चिम सिंहभूम में झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायकों की दबंगई चल रही है, टेंडर में भारी गड़बड़ी हो रही है, ऐसे हालात में आम ग्रामीणों की फिक्र किसे है.

ये भी पढ़ें: झारखंड: नाराज भीड़ ने वन अधिकारी समझ 4 पुलिसवालों की पिटाई की, हिरासत में 3 लोग

वहीँ मझगाँव के विधायक निरल पूर्ति ने मामले को लेकर सफाई देते हुए कहा की उनके विधानसभा से लेकर दिल्ली तक चक्रवात के कारण भारी बारिश हो रही है, इसलिए कच्ची सड़क ख़राब हो गयी और गर्भवती महिला को गोद में उठाकर कुछ दूर लाना पड़ा. उन्होंने कहा की बारिश का दौर थमते ही सड़क को दुरुस्त कराया जाएगा. 

(इनपुट: आनंद प्रियदर्शी)

Trending news