Bihar News: लोकसभा चुनाव और होली में प्रशासन सख्त, बिहार-झारखंड बॉर्डर चेकपोस्ट पर CCTV से निगरानी
Advertisement

Bihar News: लोकसभा चुनाव और होली में प्रशासन सख्त, बिहार-झारखंड बॉर्डर चेकपोस्ट पर CCTV से निगरानी

Bihar News: लोकसभा चुनाव और होली को देखते हुए जमुई प्रशासन सख्त है. पुलिस बिहार-झारखंड बार्डर चेकपोस्ट पर CCTV से निगरानी कर रही है.

होली में प्रशासन सख्त

जमुई: जमुई में लोकसभा चुनाव की तैयारी एवं होली में विधि व्यवस्था की समीक्षा को लेकर एसपी शौर्य सुमन एवं एसडीपीओ राजेश कुमार शनिवार की दोपहर चकाई थाना पहुंचे. उन्होंने एक घंटे तक थाना अध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी के साथ बारी-बारी से बातचीत कर चुनावी तैयारी को लेकर चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया. उन्होंने थाने में बड़ी संख्या में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारी से भी परिचय प्राप्त किया. इसके बाद उन्होंने थाना में नवनिर्मित फेबर ब्लॉक सेलिंग सड़क का घूम-घूम कर निरीक्षण किया.

चुनावी तैयारी को लेकर पूछे जाने पर एसपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार सीमावर्ती क्षेत्रों में घूम-घूम कर समीक्षा की जा रही है. देवघर और गिरिडीह बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगाकर गहन जांच की जा रही है. साथ ही सीसीटीवी भी लगाया गया है. देवघर एवं गिरिडीह के पुलिस पदाधिकारी के साथ लगातार सामंजस्य स्थापित कर शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर बातचीत की जा रही है. चुनाव के दिन बॉर्डर पूरी तरह सील रहेगा तथा सीमावर्ती झारखंड के पुलिस पदाधिकारी का भी सहयोग लिया जाएगा. शराब एवं चुनाव में नगदी पैसे और ड्रग्स पर विशेष नजर रहेगी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी देर शाम जिलाधिकारी के साथ सीमावर्ती क्षेत्र के कई चेक पोस्टों का निरीक्षण किया गया था तथा चेक पोस्ट पर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया गया था.

उन्होंने बताया कि विचकोडवा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में भी चुनाव को लेकर चेक पोस्ट का शुभारंभ आज किया गया है. चुनाव में मुख्य रूप से शराब की तस्करी एवं नगदी पैसे पर पुलिस की विशेष निगाह रहेगी. इसके बाद वे एसडीपीओ के साथ विचकोडवा दुलमपुर के सीमावर्ती इलाकों में भ्रमण के लिए निकल गए इस अवसर पर चकाई थाना अध्यक्ष राकेश कुमार, अपर थाना अध्यक्ष एलबी सिंह , अवर निरीक्षक संतोष कुमार ,गौतम पासवान,सगीर अहमद,अकसूद आलम,एचडी दुबे सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Success Story: सात बहन और 1 भाई की छोटी बहन बनी इंटरमीडिएट आर्टस में टॉपर, देश की सेवा करना सपना

Trending news