Bihar News: सर 70 लाठी मारा है कहकर शिक्षा विभाग के ACS एस सिद्धार्थ के सामने रोने लगे शिक्षक, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2488824

Bihar News: सर 70 लाठी मारा है कहकर शिक्षा विभाग के ACS एस सिद्धार्थ के सामने रोने लगे शिक्षक, जानें पूरा मामला

Bihar News: बिहार के जमुई में दबंगों द्वारा शिक्षकों को पीटने का मामला सामने आया है. जिसके बाद इस मामले में एसीएस एस  सिद्धार्थ ने अब एक्शन लिया है.

एस सिद्धार्थ

जमुई: बिहार सरकार एक तरफ जहां राज्य शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में लगा है, तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षा के मंदिर से आए दिन दबंगों के गुंडागर्दी की तस्वीरें सामने आ रही है. ताजा मामला जमुई जिले का है. जहां बीते मंगलवार को चकाई प्रखंड के बसतपुर प्लस टू हाई स्कूल में सात आठ की संख्या में आए अपराधियों ने स्कूल के शिक्षकों की बेरहमी से पिटाई कर दी. जिसके बाद अगले 2 दिन तक कोई भी शिक्षक डर के कारण स्कूल नहीं पहुंचे. वहीं घटना से पहले स्कूल के प्रधानाध्यापक से 2 लाख की रंगदारी भी मांगी गई थी. शिक्षकों के पिटाई के बाद इस मामले में अब शिक्षा विभाग के ACS एस सिद्धार्थ ने खुद संज्ञान लिया.

एस सिद्धार्थ स्कूल का निरीक्षण और शिक्षकों से घटना की जानकारी लेने के लिए आज जमुई के बसतपुर प्लस टू हाई स्कूल पहुंचे थे. इस दौरान पीड़ित शिक्षकों ने आपबीती बताई. ACS एस सिद्धार्थ के सामने विद्यालय के कई शिक्षकों ने हाथ जोड़कर रोते हुए इस विद्यालय से दूसरे विद्यालय में अपने ट्रांसफर की गुहार लगने लगे. वहीं शिक्षकों से बात करने के बाद ACS एस सिद्धार्थ ने जमुई के डीएम अभिलाषा शर्मा और पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश से घटना के बारे में जानकारी और पूरे मामले में कार्रवाई को लेकर बातचीत किया. शिक्षकों से बातचीत के दौरान एक शिक्षक सर 70 लाठी मारा है, कहकर रोने लगा.

ये भी पढ़ें- Bihar News: फारबिसगंज सीमा शुल्क प्रभाग ने 14 लाख विदेशी सिगरेट किए जब्त, बांस लदे ट्रक से हो रहा था निर्यात

शिक्षकों से मुलाकात के बाद एस सिद्धार्थ ने कहा कि एसपी ने स्कूल में शिक्षकों को पूरी सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का आश्वासन दिया है. साथ ही थाना ने सुनिश्चित किया है कि आगे भविष्य में फिर से इस तरह कोई घटना नहीं घटेगी. उन्होंने कहा कि हम भयमुक्त वातावरण पैदा करेंगे और इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे. हमारा काम यह देखना है कि किसी शिक्षक को किसी प्रकार का भय नहीं रहना चाहिए.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news