JDU का बड़ा बयान- 'हम BJP के साथ गठबंधन में हैं लेकिन एजेंडा मानने को मजबूर नहीं'

  केसी त्यागी ने साथ ही ये भी कहा है कि राम मंदिर पर प्रधानमंत्री ने जो भी कहा है हम उसके साथ हैं. 

JDU का बड़ा बयान- 'हम BJP के साथ गठबंधन में हैं लेकिन एजेंडा मानने को मजबूर नहीं'
केसी त्यागी ने बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)
Play

आशिफ एकबाल, पटना: जेडीयू और बीजेपी के गठबंधन को लेकर जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने बड़ा बयान दिया है. केसी त्यागी ने बीजेपी को दो टुक कहा कि हम बीजेपी के साथ गठबंधन में जरूर है लेकिन हम उनके एजेंडे मानने के लिए मजबूर नहीं हैं.  केसी त्यागी ने साथ ही ये भी कहा है कि राम मंदिर पर प्रधानमंत्री ने जो भी कहा है हम उसके साथ हैं. 

उन्होंने साथ ही ये भी कहा है कि इसके लिए अध्यादेश की कोई ज़रूरत नहीं है जब मामला कोर्ट में है तो फिर कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. सबरीमाला मसले पर भी केसी त्यागी ने कहा है कि हमारा स्टैंड कोर्ट के साथ है. मामला सुप्रीम कोर्ट में था और कोर्ट ने जो भी भी फैसला दिया है और हम उसका सम्मान करते हैं.

रामविलास पासवान और नीतीश कुमार के विचार आपस में इसलिए मिलते हैं क्योंकि दोनों ही समाजवादी विचारधारा के हैं. वहीं, बीजेपी को नसीहत देते हुए केसी त्यागी ने कहा है कि बीजेपी को सभी विवादास्पद मसलों से दूर रहना चाहिए क्योंकि इन विषयों से चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि अगर चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की बात है तो बीजेपी को ये बात नहीं भूलनी चाहिए कि 2009 में नीतीश कुमार के साथ मिलकर बीजेपी ने बिहार में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया गया था. उस समय इस तरह के कोई मुद्दे नहीं थे और हमने साथ मिलकर 40 में 31 सीट जीता था. 

लोकसभा चुनाव के बारे में भी बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी को विकास के मुद्दे पर बात करनी चाहिए और चुनाव लड़ना चाहिए. नीतीश कुमार ने कभी भी विकास के एंजेडे से समझौता नहीं किया है.