बिहार : लालू यादव के पारिवारिक मसले पर JDU विधायक ने दिया विवादित बयान
Advertisement

बिहार : लालू यादव के पारिवारिक मसले पर JDU विधायक ने दिया विवादित बयान

जेडीयू विधायक ने लालू प्रसाद को यादव जाति का बड़ा नेता बताते हुए कहा कि समाज की एक बेटी की इज्जत भी अब उन्हीं के हाथ में है.

JDU विधायक ने दी लालू यादव को तेजस्वी की शादी की सलाह. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के एक विधायक ने पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पारिवारिक मसले पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 'यादव परंपरा' का हवाला देते हुए ऐश्वर्या की शादी तेजस्वी यादव से कराने की सलाह दी है. ऐश्वर्या की शादी लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव से हुई थी. पति-पत्नी के बीच तलाक का मामला अभी अदालत में विचाराधीन है.

डुमरांव के विधायक ददन यादव ने मंगलवार को कहा, "यादव समाज की परंपरा रही है कि अगर बड़े भाई के साथ कुछ घटना घट जाती है या वह शादी के बाद साधु हो जाता है, तो उसकी पत्नी का विवाह उसके छोटे भाई से करा दी जाती है. इससे घर की इज्जत घर में ही रह जाती है." 

उन्होंने कहा कि इस लड़की की इज्जत अब लालू प्रसाद के हाथ में है. तेजप्रताप अब साधु हो गए हैं. ऐसे में उन्हें (लालू प्रसाद) जल्द से जल्द बिहार की यादवी परंपरा के तहत ऐश्वर्या की शादी छोटे बेटे तेजस्वी यादव से करा देनी चाहिए.

ददन यादव ने कहा कि ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती है. ऐसे प्रतिष्ठित परिवार की बेटी की इज्जत बचाने के लिए लालू को जल्द से जल्द तेजस्वी से शादी का कदम उठाना चाहिए. 

जेडीयू विधायक ने लालू प्रसाद को यादव जाति का बड़ा नेता बताते हुए कहा कि समाज की एक बेटी की इज्जत भी अब उन्हीं के हाथ में है. ऐश्वर्या पढ़ी-लिखी है और प्रतिष्ठित परिवार की भी है. 

तेजप्रताप यादव की शादी पिछले साल 12 मई को ऐश्वर्या राय से हुई थी. तेजप्रताप ने शादी के कुछ ही दिनों के बाद नवंबर में ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए अदालत में अर्जी दे दी, जिस पर अभी सुनवाई चल रही है. तलाक की अर्जी देने के बाद तेजप्रताप अपने परिवार से अलग रह रहे हैं.

(IANS इनपुट)