Jehanabad: अस्पताल परिसर में भरा पानी, स्वास्थ्य कर्मी परेशान, कैसे हो बीमार बच्चों का इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322788

Jehanabad: अस्पताल परिसर में भरा पानी, स्वास्थ्य कर्मी परेशान, कैसे हो बीमार बच्चों का इलाज

Jehanabad Latest News: बिहार के जहानाबाद में सदर अस्पताल में बारिश का पानी धुस गया है. जिसकी वजह से अस्पताल परिसर में भारी जल जमाव हो गया है. बारिश का पानी अस्पताल के SNCU वार्ड में घुस गया है. जिससे स्वास्थ्य कर्मी और बीमार बच्चे के साथ परिजनों की मुश्किलें बढ़ा दी है.

जहानाबाद के SNCU अस्पताल में घुसा बारिश का पानी

Jehanabad News: जहानाबाद में पिछले पांच दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने सदर अस्पताल की तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी. 5 जुलाई, 2024 दिन शुक्रवार की सुबह से हो रही बारिश के कारण अस्पताल परिसर में भारी जल जमाव हो गया है. साथ ही बारिश का पानी अस्पताल के SNCU वार्ड में घुस गया है. जिससे स्वास्थ्य कर्मी और बीमार बच्चे के साथ परिजनों की मुश्किलें बढ़ा दी है. आलम यह है कि अस्पताल परिसर में घुटने भर पानी जमा हो गया है, जबकि SNCU वार्ड में पानी घुसने से नवजात बच्चों का इलाज भी प्रभावित हो गया है. हालांकि सफाई कर्मी की तरफ से पानी निकालने की कोशिश की जा रही है.

स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि बारिश की वजह से सदर अस्पताल का हाल बुरा है. लगातार तीन दिन से एसएनसीयू वार्ड में बारिश का पानी घुस रहा है, जिससे हम लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. जब जब बारिश होती है तो पानी वार्ड में घुस जाता है, जिससे बच्चों का इलाज करना भी मुश्किल हो जाता है. 

स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि वार्ड में पानी रोकने को लेकर SNCU के मुख्य द्वार को सीमेंट से घेरा गया. बावजूद इसके पानी घुस आया है. अभी वार्ड में 8 नवजात शिशु भर्ती हैं. पानी घुसने से उनका इलाज भी प्रभावित हो रहा है. 

एसएनसीयू वार्ड के अधिकारी ने बताया कि बारिश की वजह से पानी अंदर घुस आया है. जिससे काम करने में स्वास्थ्य कर्मियों को परेशानी हो रही है. जब जब बारिश होती है, तब तब वार्ड में पानी घुस आता है. इसके लिए उन्होंने अस्पताल प्रशासन से शिकायत भी की है. 

यह भी पढ़ें:बिहार में एक के बाद एक कैसे गिरे 6 पुल? नीतीश सरकार ने बताया कारण, जानें कौन है दोषी

मरीज के परिजन ने बताया कि बारिश का पानी एसएनसीयू वार्ड में घुस गया है, जिससे काफी परेशानी हो रही है. कुछ बच्चे भी भींगे हुए है. अगर हमें कहा जाता तो बच्चे के ऊपर छाता लगाकर रखते, लेकिन ऐसा करने की इजाजत नहीं है. 

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

Trending news