झारखंड आर्म्ड पुलिस की प्रथम वाहिनी का स्थापना दिवस, आनंद मेले का किया गया उद्घाटन

झारखंड आर्म्ड पुलिस की प्रथम वाहिनी का 149वां स्थापना दिवस शनिवार को जैप 1 ग्राउंड में मनाया गया. 

झारखंड आर्म्ड पुलिस की प्रथम वाहिनी का स्थापना दिवस, आनंद मेले का किया गया उद्घाटन
झारखंड आर्म्ड पुलिस की प्रथम वाहिनी का 149वां स्थापना दिवस मनाया गया.

कामरान/रांचीः झारखंड आर्म्ड पुलिस की प्रथम वाहिनी का 149वां स्थापना दिवस शनिवार को जैप 1 ग्राउंड में मनाया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर डीजी होमगार्ड विभूति भूषण प्रधान ने शिरकत की. इस दौरान जैप 1 के जवानों ने बैंड की धुन पर बेहतरीन परेड की प्रस्तुति दी. वहीं, मुख्य अतिथि डीजी होमगार्ड विभूति भूषण प्रधान ने 4 दिनों तक चलने वाले आनंद मेले का उद्घाटन किया.

जैक वन का 139वां स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया. सबसे पहले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत कर रहे डीजी होमगार्ड ने शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद कार्यक्रम में शामिल हुए. इस स्थापना दिवस के मौके पर वीबी प्रधान ने कहा कि जैप 1 का गौरवमई इतिहास रहा है.

जवान अपनी शहादत देकर हमेशा नाम रोशन करते आए हैं, और जवान राज्य में नक्सलियों के खिलाफ एक अहम भूमिका निभाते रहे हैं. साथ ही जवानों की वीरगाथाओं के लिए उन्होंने वेबसाइट होने की भी बात कही है ताकि लोगों को इनके बारे में जानकारी मिल सके और उनकी उत्कृष्ट कार्यों के लिहाज से लोग रूबरू हो सकें.

इस मौके पर जवानों के बच्चों ने नृत्य पेश कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया .वहीं रिटायर्ड अधिकारियों और कार्यरत अधिकारियों के बीच रस्साकशी का खेल प्रतियोगिता हुआ जिसमें रिटायर्ड अधिकारियों ने जीत हासिल की.वही जैप कमांडेंट ने बटालियन की जानकारी देते हुए इसके इतिहास पर प्रकाश डाला.

कार्यक्रम के दौरान मेले का भी आयोजन किया गया है जिसमें लोग जाकर खरीदारी का आनंद उठा रहे हैं लेकिन इस मेले में शहीदों की तस्वीर वाला एक स्टॉल लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.