झारखंड में कांग्रेस मना रही स्थापना दिवस, निकालेंगे 'देश बचाओ संविधान बचाओ' जुलूस

28 दिसंबर को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना दिवस को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूरे राज्य में धूमधाम से मना रही है. कांग्रेस भवन में झंडोत्तोलन के बाद राष्ट्रगान हुए जिसके बाद सभी ने मिठाईया बांटे गए.

झारखंड में कांग्रेस मना रही स्थापना दिवस, निकालेंगे 'देश बचाओ संविधान बचाओ' जुलूस
कांग्रेस की स्थापना दिवस को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूरे राज्य में धूमधाम से मना रही है.

रांची: 28 दिसंबर को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना दिवस को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूरे राज्य में धूमधाम से मना रही है. कांग्रेस भवन में झंडोत्तोलन के बाद राष्ट्रगान हुए जिसके बाद सभी ने मिठाईया बांटे गए.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि पार्टी का आज स्थापना दिवस है. 28 दिसंबर 1885 को आज के दिन ही इसकी स्थापना हुई थी. तब से कांग्रेस का इतिहास भारत का इतिहास रहा आजादी की लड़ाई के लिए हमने महात्मा गांधी, पंडित नेह, मौलाना आजाद के नेतृत्व में आगे बढ़े और 15 अगस्त 1947 में आजादी मिली.

उन्होंने कहा कि हम सभी एक है, समानता है. संविधान को सरकार तोड़ रही है विशेष धर्म को छोड़ा जा रहा है ये गलत है. बीजेपी की सरकार पहले आई थी तो उन्होंने कमेटी बनाई थी कि संविधान में परिवर्तन कैसे किया जाए, संविधान बढ़िया चल रहा है कोई कमी नहीं है इसके साथ खिलवाड़ करने की जरूरत नहीं है इसीलिए देश बचाओ संविधान बचाओ का जुलूस भी होगा.

साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी मुद्दों से भटका रही है जो गलत है. हम सीएए के खिलाफ हैं. आपको बता दें कि आज कांग्रेस पूरे देश और राज्यों में कांग्रेस की स्थापना दिवस मना रही है.