झारखंड में कोरोना की रफ्तार पर बेक्र! Airport पर RT-PCR रिपोर्ट जरूरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar886213

झारखंड में कोरोना की रफ्तार पर बेक्र! Airport पर RT-PCR रिपोर्ट जरूरी

Jharkhand Samachar: रांची एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्रियों के पास अब कोरोना की आरटीपीसीआर (RT-PCR) की 72 घंटे पुरानी जांच रिपोर्ट होना अनिवार्य कर दिया गया है.

 

Airport पर RT-PCR रिपोर्ट जरूरी.

Ranchi: झारखंड में कोरोना (Corona) संक्रमण के रफ्तार को ब्रेक लगाने के लिए रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) अथॉरिटी के द्वारा एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट प्रबंधन ने  कहा है कि कोरोना रिपोर्ट नहीं दिखाने पर कोविड (Covid) जांच करानी होगी. 

वहीं, रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) पर उतरने वाले यात्रियों के पास अब कोरोना की आरटीपीसीआर (RT-PCR) की 72 घंटे पुरानी जांच रिपोर्ट होना अनिवार्य कर दिया गया है. साथ हीं, यात्रियों से कहा गया है कि वह रांची एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अपने पास यह जांच रिपोर्ट जरूर रखें. अगर उनके पास करोना कि जांच रिपोर्ट नहीं होगी तो उनकी एयरपोर्ट पर कोविड-19 (Covid-19) की जांच करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ेंः झारखंड में कोरोना का ब्रेक फेल! रोजाना 25 से ज्यादा लोगों की हो रही मौत

इधर, एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार शर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. एयरपोर्ट पर यात्रियों की जांच के लिए जांच टीम तैनात की गई है. यह जांच टीमें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तैनात की गई है. वहीं, एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि यहां आने वाले यात्रियों की कोरोना की जांच की जा रही है और यात्री भी इसमें सहयोग कर रहे हैं. साथ हीं, एयरपोर्ट अथॉरिटी की मानें तो रांची एयरपोर्ट पर आने वाले की संख्या अधिक है और जाने वाले यात्रियों की संख्या कम हो गई है.  

 झारखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रोजाना तकरीबन तीन हजार मामले सामने आ रहे हैं जबकि 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. रांची में भी हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं. 15 अप्रैल के आकंड़ों की बात करें तो झारखंड में 3,480 नए केस सामने आए थे, 1,325 लोग ठीक हुए जबकि 28 लोगों की 24 घंटे के अंदर मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंः Ranchi: कोरोना से डरे धरती के भगवान! ड्यूटी पर बुलाने के लिए DM को देना पड़ रहा है अल्टीमेटम

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार और लोगों की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना को किस कदर काबू में लाया जाए ये किसी के समझ में नहीं आ रहा. यही वजह है कि लोगों से बार-बार ये अपील की जा रही है कि मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, कोविड नियमों को मानें और जब भी मौका मिले तो वैक्सीन जरूर लगाए.