अब Gumla में रहेगी शांति! पुलिस ने किया शहर को खौफजदा करने वाले 4 अपराधी गिरफ्तार

Gumla news: जिले के एसपी (SP) ने बताया कि चारो अपराधियों ने गुमला शहर में काफ़ी उत्पात मचाया था. जिसके बाद व्यव्सायी काफी डरे-सहमे थे. वहीं, पुलिस ने दावा किया की इन अपराधियों के पकड़े जाने के बाद अब गुमला शहर में अब शांति रहेगी.  

अब Gumla में रहेगी शांति! पुलिस ने किया शहर को खौफजदा करने वाले 4 अपराधी गिरफ्तार
गुमला पुलिस ने चार अपराधी को किया गिरफ्तार.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gumla: गुमला पुलिस को कुछ दिन पहले हुई गोलीबारी में बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, 24 फरवरी को मेन रोड स्थित प्रिया पेन्ट्स एन्ड हार्डवेयर दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार अपराधियो द्वारा गोली चलकर पूरे शहर में दहशत फैलायी गयी थी. इसके बाद गुमला थाना कांड संख्या 58-/2021 धारा 385/387 भा०द०वी०एंव 27/35 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत में गुमला थाना में अपराधियो के विरुद्ध दर्ज किया गया था.

जानकारी के अनुसार, अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी मनोज कुमार के द्वारा एक छमापमारी दल का गठन किया गया और कांड का उतभेदन हेतु एक अपराधी रवि गुप्ता उर्फ मॉडल बताकर लेवी की मांग की. इसके बाद गठित छापामारी दल के द्वारा तकनीकी अनुसंधान करते हुए कांड में शामिल चंदन वर्मा, विवेक कुमार, निशांत राही एंव सूरज पासवान को गिरफ्तार किया और न्याहिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Gumla: पुलिस ने रिकॉर्ड समय में सुलझाई मर्डर की गुत्थी, जेल पहुंचे विराज के हत्यारे

वहीं, छपामारी दल के द्वारा इस कांड के मुख्य आरोपी रवि गुप्ता उर्फ मॉडल एंव अन्य के विरुद्ध लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा था. इसी बीच में 16 अप्रेल को गुप्त सूचना मिली थी कि अम्बागढ़ा और मुरकुंडा के बीच कुछ लड़के मोटर साईकिल से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनाकर घूम रहे थे. इसकी सूचना पुलिस को मिली. जिसके बाद एक टीम गठित कर छापामारी दल को सत्यापन किया गया तो पुलिस को देखते हुए अपराथी भागने लगा. इसके बाद पुलिस ने चारो को खदेड़ कर पकड़ा.

इधर, पुलिस के पूछताछ पर चारों ने अपना नाम बताया. वहीं, तलाशी लेने पर इनके पास से दो देशी पिस्टल, 7.65 बोर का चार जिन्दा गोली, दो मोबाइल और यामहा FZ बाइक जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर अस्पट नहीं है बरामद किया गया. इसके साथ ही पकड़े गए चारो अपराधियो ने मेन रोड प्रिया पेन्ट्स के सामने गोली चलाने मे अपनी संलिप्ता को स्वीकार किया. वहीं, हथियार गोली के साथ उपरोक्त चारो के विरुद्ध आर्म्स एक्ट दर्ज किया गया है.

वहीं, इन अपराधियो पर पहले से ही गुमला थाना में 6 केस दर्ज है,साथ में बसिया थाना में भी कई मामले दर्ज है. इसलिए, गुमला पुलिस को काफी दिनों से इन चारों की तलाश थी. अब, इनके पकड़े जाने से गुमला के व्यवसायी राहत की सांस लेगी. इधर, जिले के एसपी (SP) ने बताया कि चारो अपराधियों ने गुमला शहर में काफ़ी उत्पात मचाया था. जिसके बाद व्यव्सायी काफी डरे-सहमे थे. वहीं, पुलिस ने दावा किया की इन अपराधियों के पकड़े जाने के बाद अब गुमला शहर में अब शांति रहेगी.

(इनपुट-रणधीर)