Jharkhand में भी लगेगा कोरोना लॉकडाउन? IMA ने हेमंत सरकार से की यह मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar885848

Jharkhand में भी लगेगा कोरोना लॉकडाउन? IMA ने हेमंत सरकार से की यह मांग

कोरोना की दूसरी लहर का असर अब पूरे देश में देखने को मिल रहा है. देश के कई राज्य अपने यहां आंशिक लॉकडाउन लगा चुके हैं.

 Jharkhand में कोरोना हुआ बेकाबू  (प्रतीकात्मक फोटो)

Ranchi: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का असर अब पूरे देश में देखने को मिल रहा है. देश के कई राज्य अपने यहां आंशिक लॉकडाउन (Lockdown) लगा चुके हैं. कोरोना की दूसरी लहर से अब झारखंड (Jharkhand) भी अछूता नहीं हैं. इसी के मद्देनजर अब झारखंड IMA  ने राज्य सरकार से लॉकडाउन की मांग की है. 

ये  भी पढ़ें: बैरिकेडिंग तोड़कर स्टेशन परिसर से बाहर निकली यात्रियों की भीड़, प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल

 

IMA ने सरकार से आग्रह करते हुए कहा है कि इस बार संक्रमण पिछली बार की तुलना में ज्यादा खतरनाक हैं. इस बार संक्रमण से युवा और बच्चे भी नहीं बच रहे हैं. ऐसे में अब सरकार को लॉकडाउन लगाने पर ध्यान देना चाहिये. सरकार को लॉकडाउन पर जल्द से जल्द से फैसला लेना होगा. 

इसके अलावा उन्होंने कहा है कि इस बार संक्रमण से डॉक्टर्स और स्थ्यकर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे में अगर समय रहते हुए सरकार ने कोई कड़ा कदम नहीं उठाया तो हालात बेकाबू हो सकते हैं. सरकार को इसे रोकने के लिए कठिन नियम बनाने होंगे. वहीं लोगों को भी अब कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना होगा. इसके अलावा IMA ने राज्य में दवा की कालाबाजरी को रोकने के लिए के लिए कदम उठाने को कहा है. 

बता दें कि, स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमण के 3,480 नए मामले आए हैं. इस दौरान 28 कोविड-19 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. इन सबके के बीच राज्य  में कोरोना के यूके स्ट्रेन के मामले भी सामने आ रहे हैं. जिसके बाद से राज्य में स्वाथ्य विभाग काफी ज्यादा सतर्क हो गया है.