जामताड़ा में NDRF का सर्च ऑपरेशन पूरा, नाव दुर्घटना में बरामद हुए 14 शव
Advertisement

जामताड़ा में NDRF का सर्च ऑपरेशन पूरा, नाव दुर्घटना में बरामद हुए 14 शव

झारखंड के जामताड़ा जिले में बराकर नदी में 24 फरवरी को हुई नाव दुर्घटना में लापता 14 लोगों के शव एनडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिये हैं.

जामताड़ा में NDRF का सर्च ऑपरेशन पूरा, नाव दुर्घटना में बरामद हुए 14 शव

Jamtara: झारखंड के जामताड़ा जिले में बराकर नदी में 24 फरवरी को हुई नाव दुर्घटना में लापता 14 लोगों के शव एनडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिये हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे में मरे लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. 

जिला प्रशासन ने घटना के पांचवें दिन नदी में डूबे सभी लोगों के शव बरामद कर लेने एवं उनके बाइक और साइकिल आदि निकाल लेने का दावा किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नाव में 19 लोग सवार थे और सभी धनबाद स्थित निरसा के बरबेंदिया नदी घाट से जामताड़ा के श्यामपुर नदी घाट की ओर जा रहे थे. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के दिन पांच लोगों ने किसी तरह तैर कर स्थानीय लोगों की मदद से अपनी जान बचायी लेकिन शेष 14 लोग डूब गए थे. 

जामताड़ा के उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने बताया कि सभी 14 लोगों के शव सोमवार शाम करीब चार बजे तक बरामद कर लिए गए थे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घोषित चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अगले एक-दो दिनों में पीड़ित परिवारों को दे दी जाएगी. 

5 लोगों ने तैर कर बचाई थी जान 

इस घटना के बाद नाव पर सवार 19 में से 5 लोग किसी तरह तैर कर अपनी जान बचाई थी. हालांकि बाकि के 5 लोग डूब गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही डीसी फैज अक अहमद मुमताज और एसपी दीपक कुमार सिन्हा सहित आला अधिकारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए थे.

Trending news