Agnipath Protest: अग्निपथ को लेकर तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी, टाटानगर रेलवे स्टेशन पर रोकी ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1222904

Agnipath Protest: अग्निपथ को लेकर तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी, टाटानगर रेलवे स्टेशन पर रोकी ट्रेन

Agnipath Protest: बिहार में 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ लगातार दूसरे दिन भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार 17 जून की सुबह से ही अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन जारी है.

Agnipath Protest: अग्निपथ को लेकर तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी, टाटानगर रेलवे स्टेशन पर रोकी ट्रेन

जमशेदपुरः Agnipath Protest: बिहार में 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ लगातार दूसरे दिन भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार 17 जून की सुबह से ही अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन जारी है. बिहार के कई जिले समस्तीपुर, लखीसराय, सुपौल, आरा सहित कई जिलों में प्रदर्शन कर रहे कई युवाओं ने कई ट्रेनों में आग लगा दी है. शुक्रवार सुबह विरोध प्रदर्शन करते हुए युवकों ने जुगसलाई में टाटा–दानापुर एक्सप्रेस को रोक दिया और रेल लाइन को बाधित कर दिया. 

सेना में बहाली में किए गए बदलाव को लेकर विरोध 
युवक केंद्र सरकार द्वारा सेना में बहाली में किए गए बदलाव को लेकर विरोध कर रहे थे. इस दौरान कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशन में रुकी रही. घाटशिला स्टेशन में दुरंतो, चाकुलिया में जन शताब्दी और झाड़ग्राम स्टेशन में इस्पात एक्सप्रेस को रोक कर रखा गया. सूचना पाकर सिटी एसपी के विजय शंकर, आरपीएफ थाना प्रभारी एसके तिवारी, जुगसलाई थाना प्रभारी तरुण कुमार और बागबेड़ा थाना प्रभारी केके झा मौके पर पहुंचे और युवकों को समझाने का प्रयास करने लगे पर युवक समझने को तैयार नही थे. 

नई योजना को वापस लेने की मांग
युवक अग्निपथ का विरोध करते हुए सरकार से नई योजना को वापस लेने की मांग करते दिखे. अग्निपथ के विरोध में बिहार समेत कई राज्यों में प्रदर्शन किए जा रहे है. इधर, दो घंटे जाम करने के बाद सिटी एसपी के आश्वासन पर युवकों ने ट्रैक को खाली कर दिया. वहीं सिटी एसपी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों में स्थानीय युवकों ने अलावा कुछ बाहरी युवक भी शामिल है. इससे यह संभावना बढ़ जाती है कि यह सुनियोजित तरीके से किया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर युवकों की मांग जायज है तो उसे सही जगह रखा जाए. इस तरह प्रदर्शन कर रेल सेवा को बाधित ना किया जाए. 

(Report-Ashish Kumar Tiwary) 

यह भी पढ़े- Agnipath protest: बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध जारी, डीप्टी सीएम रेणु देवी के घर हमला

Trending news