धनबाद की 2 धनुर्धरों को मदद की दरकार, CM के संज्ञान लेते ही एक्शन में अधिकारी
X

धनबाद की 2 धनुर्धरों को मदद की दरकार, CM के संज्ञान लेते ही एक्शन में अधिकारी

धनुर्धर ज्योति और मधु जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय खेलों में कई मेडल (Medal) जीत चुकी हैं. साथ ही नेशनल प्रतियोगिताओं में भी इन्होंने पदक जीते हैं, लेकिन इससे आगे ये नहीं खेल पा रही हैं.

 

धनबाद की 2 धनुर्धरों को मदद की दरकार, CM के संज्ञान लेते ही एक्शन में अधिकारी

Jharkhand: धनबाद (Dhanbad) की जानी मानी तीरंदाज ज्योति (Jyoti) और मधु (Madhu) धनुष के अभाव में अभ्यास नहीं कर पा रही हैं. ऐसे में खिलाड़ियों के परिजनों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. मामला संज्ञान में आते ही CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने इस मामले में ट्वीट किया. इसके बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया. अब उपायुक्त मधु और ज्योति को हर संभव मदद देने का भरोसा दिला रहे हैं.

ओलंपिक में गोल्ड लाने का सपना
मधु और ज्योति का सपना ओलंपिक (olympic) में गोल्ड (Gold) लाना है. दोनों ही बहनें धनबाद में झरिया के चास नाला क्षेत्र स्थित मोती नगर में रहती हैं. दोनों खिलाड़ी पूरे दिन नजदीक के ग्राउंड पर कड़ी मेहनत करती रहती हैं. धनबाद की बेटियों की आवाज किसी तरह से सीएम तक पहुंची और इसके बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को उचित कार्रवाई  करने के निर्देश दिये.

धनुष खरीदने में असमर्थ
धनुर्धर ज्योति और मधु जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय खेलों में कई मेडल (Medal) जीत चुकी हैं. साथ ही नेशनल प्रतियोगिताओं में भी इन्होंने पदक जीते हैं, लेकिन इससे आगे ये नहीं खेल पा रही हैं. दरअसल ओलंपिक की तैयारी करने के लिए दोनों बहनों को जिस धनुष की जरूरत है, उस धनुष की कीमत करीब 3 लाख रुपये है और इतनी बड़ी रकम इनके घरवालों के पास नहीं है. ज्योति और मधु के मुताबिक धनुष के लिए उन्होंने जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से कई बार गुहार लगाई पर आज तक उन्हें किसी प्रकार की कोई मदद नहीं मिली. दोनों बहनों का कहना है कि अगर इन्हें धनुष मिल जाता है तो ये तीरंदाजी में देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर जरूर आएंगी.

जल्द मिलेगी मदद
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन CM Hemant Soren) के ट्वीट के बाद उपायुक्त संदीप सिंह ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उपायुक्त ने कहा कि जल्द दोनों खिलाड़ियों की जिला प्रशासन द्वारा मदद की जाएगी.

(इनपुट-नीतेश मिश्रा)

Trending news