कोरोना-रोधी टीकाकरण का प्रचार करने गए बेंगाबाद सीओ की पिटाई, मामला हुआ दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1056533

कोरोना-रोधी टीकाकरण का प्रचार करने गए बेंगाबाद सीओ की पिटाई, मामला हुआ दर्ज

झारखंड के गिरिडीह जिले में रविवार को कोरोना वायरस रोधी टीका के प्रचार के लिये गये बेंगाबाद अंचलाधिकारी (सीओ) कृष्ण कुमार मरांडी की लाठी-डंडों से पिटाई की गयी जिससे उनका हाथ टूट गया. 

 (फाइल फोटो)

 

Giridih: झारखंड के गिरिडीह जिले में रविवार को कोरोना वायरस रोधी टीका के प्रचार के लिये गये बेंगाबाद अंचलाधिकारी (सीओ) कृष्ण कुमार मरांडी की लाठी-डंडों से पिटाई की गयी जिससे उनका हाथ टूट गया.  

बेंगाबाद के थानेदार कमलेश पासवान ने बताया कि महुवार गाँव में कोरोना वायरस रोधी टीके के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया था, लेकिन रामचन्द्र ठाकुर और उसका परिवार टीके का विरोध कर रहा था, जब अंचलाधिकारी (सीओ) कृष्ण कुमार मरांडी ने समझाने का प्रयास किया कि टीका सुरक्षित है और इससे कोई खतरा नहीं है तब वह मानने के लिए तैयार नहीं हुआ, इतना उग्र हो गया कि उसने मरांडी की लाठी -डंडे से पिटाई कर दी जिससे उनका हाथ टूट गया. पासवान ने बताया कि सीओ का इलाज गिरिडीह सदर अस्पताल में चल रहा है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है . दोषी व्यक्ति घर से फरार हो गया है. एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है लेकिन इस मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है. 

नए साल बच्चों को भी लगेगी वैक्सीन 

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच आज एक राहत वाली खबर सामने आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि 3 जनवरी 2022 से 15 साल से 18 साल के बीच के बच्चों को कोरोना का टीका दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये सुविधा पूरे देश में 3 जनवरी (सोमवार) से शुरू होगी.

10 जनवरी से 60 साल के ऊपर लोगों को मिलेगी सुविधा

इसके साथ ही पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा, ' 10 जनवरी से 60 वर्ष से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की Precaution Dose का विकल्प उपलब्ध होगा.' इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, भारत ने इस साल 16 जनवरी से अपने नागरिकों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया था. ये देश के सभी नागरिकों का सामूहिक प्रयास और सामूहिक इच्छाशक्ति है कि आज भारत 141 करोड़ वैक्सीन डोज के अभूतपूर्व और बहुत मुश्किल लक्ष्य को पार कर चुका है.'

Trending news