नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी ने किया पाकुड़ का दौरा, विकास कार्यों लिया जायजा
Advertisement

नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी ने किया पाकुड़ का दौरा, विकास कार्यों लिया जायजा

पाकुड़ में नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी चंचल कुमार एक दिवसीय दौरे पर पाकुड़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिले के लिट्टीपाड़ा, हिरणपुर व पाकुड़ प्रखंड का दौरा कर विकास कार्यों का जायजा लिया.

नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी ने किया पाकुड़ का दौरा, विकास कार्यों लिया जायजा

पाकुड़: पाकुड़ में नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी चंचल कुमार एक दिवसीय दौरे पर पाकुड़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिले के लिट्टीपाड़ा, हिरणपुर व पाकुड़ प्रखंड का दौरा कर विकास कार्यों का जायजा लिया. इस क्रम में वे पाकुड़ प्रखंड में स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय पहुंचे साथ ही छात्राओं से रूबरू होकर विद्यालय में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली. छात्राओं ने विद्यालय में शिक्षक की घोर कमी होने की जानकारी दी. बताया कि विषयवार शिक्षक नहीं होने से पढ़ाई में परेशानी होती है. उन्होंने समाधान करने का आश्वासन दिया. इस दौरान, सखी मंडल की दीदीयों ने अपनी समस्याओं से भी उन्हें अवगत कराया. इसके अलावा जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट योजना के तहत उत्क्रमित उच्च विद्यालय मोहनपुर में टैब लैब योजना का विधिवत शुभारंभ किया गया

पौधरोपड़ का लिया जायजा
वहीं विद्यालय में कराये गये पौधरोपण कार्य का भी जायजा लिया, साथ ही पौधरोपण किया. इसके अलावा लिट्टीपाड़ा प्रखंड में गुतु गलांग कल्याण ट्रस्ट का निरीक्षण किया. गुतु गलांग स्वयं सहायता समूह द्वारा डाकिया योजना के अनाज पिकेटिंग के लिए बनाए जा रहे बोरा बुनाई व लिखाई के कार्य को देखकर सरहाना की. साथ ही उन्होंने बोरा के ऊपर पाकुड़ जिला का नाम लिखने की भी सलाह डीपीएम प्रवीण मिश्रा को दी. 

जरूरतों की पूर्ति करेगी सरकार
इस दौरान, सखी मंडल की दीदीयों ने अपनी समस्याओं से भी उन्हें अवगत कराया. इसके अलावा जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट योजना के तहत उत्क्रमित उच्च विद्यालय मोहनपुर में टैब लैब योजना का विधिवत शुभारंभ किया गया. एनएचआईडीसीएल के प्रबंध निदेशक सह नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी चंचल कुमार एवं उपायुक्त वरुण रंजन ने संयुक्त रूप से फीता काट कर योजना का शुभारंभ किया. मौके पर केंद्रीय प्रभारी ने कहा कि झारखंड का सबसे पिछड़ा जिला पाकुड़ है. पिछड़े क्षेत्र के विकास के लिए सरकार सभी आवश्यकता की पूर्ति करेगी. 

यह भी पढ़िएः नरेंद्र मोदी के 8 साल के कार्यकाल पर शाहनवाज हुसैन ने दिया बड़ा बयान, कहा..

Trending news