नरेंद्र मोदी के 8 साल के कार्यकाल पर शाहनवाज हुसैन ने दिया बड़ा बयान, कहा..
Advertisement

नरेंद्र मोदी के 8 साल के कार्यकाल पर शाहनवाज हुसैन ने दिया बड़ा बयान, कहा..

8 years of Modi Government: शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास की ओर अग्रसर है. बिहार में उद्योग को बढ़ावा दिया जा रहा है. 

बीजेपी नेता ने कहा कि पीएम मोदी 8 साल में ग्लोबल लीडर बने हैं.

Munger: 8 years of Modi Government: बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल के कार्यकाल को देश के लिए उपलब्धियों भरा बताया है. बीजेपी नेता ने कहा कि पीएम मोदी 8 साल में ग्लोबल लीडर बने हैं. दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है. 

देश हर क्षेत्र में कर रहा तरक्की
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 8 साल में परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरणवाद को समाप्त किया है. आत्मनिर्भर भारत बनाने में बहुत हद तक सफलता मिली है. 70 सालों की अपेक्षा के बाद सालों में गरीबी रेखा 22 प्रतिशत से घटकर 10 फीसदी रह गई है. साथ ही साक्षरता दर में भी वृद्धि हुई है, देश में प्रति व्यक्ति के आय में बढ़ोतरी हुई है और देश हर क्षेत्र में तरक्की की है.

'बिहार में उद्योग को बढ़ावा दिया जा रहा' 
शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में विकास की ओर अग्रसर है. बिहार में उद्योग को बढ़ावा दिया जा रहा है. श्री बाबू ने जो औद्योगिक विकास का सपना देखा था उसे पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है. जगह-जगह उद्योग लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दो राज्यों में बंटा हुआ है ये रेलवे स्टेशन, एक प्लेटफॉर्म बिहार में तो दूसरा है झारखंड में

'नई टेक्सटाइल एवं लेदर नीति की होगी घोषणा'
उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए 8 जून को पटना में इन्वेस्ट बिहार के तहत नई टेक्सटाइल एवं लेदर नीति की घोषणा की जाएगी. इसका उद्देश्य दूसरे राज्यों से उद्योगपतियों को उद्योग लगाने के लिए बिहार आमंत्रित करना है साथ ही मुंगेर भागलपुर एवं दूसरे जिले के जो व्यापारी दूसरे राज्य चले गए हैं, उन्हें बिहार में उद्योग लगाने का अवसर दिया जाएगा.

(इनपुट-प्रशांत कुमार)

Trending news