Dhanbad: सकल दिगम्बर जैन समाज की ओर से भगवान श्रीजी एवं घट यात्रा महोत्सव पर निकाला गया भव्य शोभायात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1229147

Dhanbad: सकल दिगम्बर जैन समाज की ओर से भगवान श्रीजी एवं घट यात्रा महोत्सव पर निकाला गया भव्य शोभायात्रा

धनबाद में आज सकल दिगम्बर जैन समाज की ओर से धैया स्थित मंदिर परिसर में भगवान श्रीजी एवं घट यात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया. इस मौके पर नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में बैंड वादन दल ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. शोभायात्रा में सैंकड़ों भक्त शामिल हुए.

Dhanbad: सकल दिगम्बर जैन समाज की ओर से भगवान श्रीजी एवं घट यात्रा महोत्सव पर निकाला गया भव्य शोभायात्रा

Dhanbad: धनबाद में आज सकल दिगम्बर जैन समाज की ओर से धैया स्थित मंदिर परिसर में भगवान श्रीजी एवं घट यात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया. इस मौके पर नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में बैंड वादन दल ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. शोभायात्रा में सैंकड़ों भक्त शामिल हुए. इस दौरान भक्तगण भगवान श्रीजी  की जय जयकार करते हुए नारे लगाते रहे.

श्रीजी मंदिर से हुई शोभायात्रा की शुरुआत

शोभायात्रा की शुरुआत धैया में स्थित श्रीजी मंदिर से हुई. शोभायात्रा की शुरुआत बैंडबाजे के साथ हुई. शोभायात्रा में सबसे पहले हाथी की प्रतिमा तथा बग्घी के साथ बैंड बाजे और गाजे के पदयात्रा के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए. उसके पीछे पीछे महिलाएं व पुरुष कतारबद्ध होकर भगवान श्रीजी के जयकारे लगाते हुए जा रहे थे. 

ये भी पढ़ें- Dhanbad: अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने दिया धरना

प्रभु जी  का आज जन्मोत्सव 
अनिल जैन ने मीडिया से बात करते हुए बताया की आज प्रभु जी का जन्म हुआ है. इसलिए आज उनका जन्मोत्सव मना रहे है. सबसे आगे हाथी की प्रतिमा पर बैठे गुरु जी नगर भ्रमण कर रहे हैं. इस शोभायात्रा में देश-विदेश जैसे अमेरिका ,सऊदिया ,लंदन ,तथा मुम्बई ,दिल्ली ,कोलकाता से प्रतिमा आये हुए है. साथ में अन्य जगह से आये हुए लोग भी इस शोभयात्रा में शामिल हुए. शोभायात्रा में बैंडवादन के मधुर संगीत ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. रास्ते में कई जगहों पर बने स्वागत द्वारों पर समाज के लोगों ने पुष्प वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया. शोभायात्रा के नसिया जी पहुंचने पर यहां बोली लगाई जाएगी. उसके बाद पूजन विधान, श्रीजी की शांति धारा व श्रीजी विराजमान के कार्यक्रम के बाद विधि-विधान से प्रतिमाओं की पूजा अर्चना की जायेगी.

Trending news