Father did marriage before Daughter: बेटी की थी शादी, उससे पहले पिता ने ही ले लिए सात फेरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1161048

Father did marriage before Daughter: बेटी की थी शादी, उससे पहले पिता ने ही ले लिए सात फेरे

Father did marriage before Daughter: झारखंड में गढ़वा जिले के डंडई थाना क्षेत्र से विचित्र मामला सामने आया है. यहां 56 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी के एक दिन पहले खुद तीसरी शादी कर ली.

(फाइल फोटो)

रांची:  Father did marriage before Daughter: बेटी की शादी का मंडप सजा हुआ था, लेकिन परिस्थितियां ऐसी बनीं कि बाप को ही उस मंडप में फेरे लेने पड़े, वह भी तीसरी बार. यह खबर झारखंड के गढ़वा जिले की है और पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग इस शादी को कौतूहल से देख रहे हैं. हालांकि पिता की तीसरी शादी के बाद दूसरे दिन बेटी की शादी भी हो गई, लेकिन लोगों की जुबां पर एक ही सवाल है कि आखिर पिता को बेटी के मंडप में फेरे क्यों लेने पड़े. 

20 अप्रैल को थी बेटी की शादी
इस सवाल का जवाब है, इश्कमिजाजी. दरअसल झारखंड में गढ़वा जिले के डंडई थाना क्षेत्र से विचित्र मामला सामने आया है. यहां 56 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी के एक दिन पहले खुद तीसरी शादी कर ली. जानकारी के अनुसार डंडई प्रखंड के लवाही गांव निवासी शिव प्रसाद वैद्य की बेटी की शादी 20 अप्रैल को होने वाली थी, लेकिन पिता के आशिक मिजाज  स्वभाव ने बेटी की शादी को मुश्किल में डाल दिया.

गांव की लड़की से हुई शादी
बताया गया है कि शिव प्रसाद वैद्य ने गांव के ही दुल्हन प्रसाद की नाबालिग पुत्री को तीन साल पहले बहला-फुसलाकर भगा कर छत्तीसगढ़ ले गया था. इस बीच दुल्हन प्रसाद को यह जानकारी मिल गयी कि उसकी बेटी को शिव प्रसाद वैद्य ने छत्तीसगढ़ के गांव में किराये के मकान में रखा है. इसके बाद दुल्हन प्रसाद ने शिव प्रसाद की बेटी की शादी में दिक्कतें पैदा करने लगा. ऐसे में मामला पुलिस के पास पहुंचा और सामने आया कि पीड़ित की बेटी अब मां बन चुकी है. 

ग्रामीणों के दबाव में पिता ने की तीसरी शादी
ये बात खुलकर सामने आई तो स्थानीय ग्रामीण भी शिव प्रसाद वैद्य पर दबाव बनाने लगे कि वह दुल्हन प्रसाद की बेटी से शादी करे. मामला पुलिस के पास पहुंचने के बाद शिव प्रसाद ने 19 अप्रैल को लवाही गांव के ही बाबा मगरदह महादेव मंदिर में अपनी तीसरी शादी कर ली, ताकि उसकी बेटी की शादी में कोई अड़चन ना आए.

बेटी की शादी से पहले पिता ने लिए 'सात फेरे'
बताया गया है कि शिव प्रसाद की पहली शादी के बाद उसकी पत्नी का निधन हो गया. उसके बाद उसने दूसरी शादी, जिससे उसके चार बच्चे हैं. तीसरी पत्नी से भी उसका एक बच्चा हो चुका है, जिसे वह अब तक छिपाये हुए था. शिव प्रसाद की तीसरी शादी होने के बाद उसकी बेटी की भी शादी 20 अप्रैल को पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ हुई. शिव प्रसाद की अपनी पुत्री की शादी के पूर्व की गयी यह तीसरी शादी इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़िये: Poppy Farming: बंजर जमीन का वरदान बनी खस, इसकी खेती से लाखों कमा रहे किसान

Trending news