भाई के साथ मेले से लौट रही थी नाबालिग बहनें, जंगल में दरिदों ने किया गैंगरेप
Advertisement

भाई के साथ मेले से लौट रही थी नाबालिग बहनें, जंगल में दरिदों ने किया गैंगरेप

झारखंड के गुमला में दशहरा के दिन दरिंदों ने दो नाबालिग लड़कियों की अस्मत लूट ली. दोनों लड़कियां दशहरा मेला देखने के बाद घर लौट रही थी

भाई के साथ मेले से लौट रही थी नाबालिग बहनें (फाइल फोटो)

Gumla: झारखंड के गुमला में दशहरा के दिन दरिंदों ने दो नाबालिग लड़कियों की अस्मत लूट ली. दोनों लड़कियां दशहरा मेला देखने के बाद घर लौट रही थी. इसी दौरान जंगल में 10 दरिंदों ने उन्हें धर दबोचा लिया और  फिर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. वारदात की जानकारी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.  इस दौरान एक आरोपी ने गिरफ्तारी के डर से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

क्या है पूरा मामला?

गुमला जिला के बिशुनपुर प्रखंड के गुरदारी थाना क्षेत्र में दो नाबालिग लड़कियों के साथ 10 युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया.  दोनों लड़कियां अपने भाई के साथ दशहरा मेला देखकर घर वापस लौट रही थीं, इसी बीच जंगल में 10 लड़कों ने दोनों लड़कियों को धर दबोचा. अपराधियों ने लड़कियों के भाई को मारपीट कर भगा दिया और फिर दोनों लड़कियों के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. इधर, जान बचाकर भागे भाई ने गांव पहुंचते ही इसकी सूचना ग्रामीणों को दी. वारदात की जानकारी मिलते ही परिजन समेत ग्रामीण जंगल की ओर दौड़े.  ग्रामीणों को आता देख सभी आरोपी लड़की को छोड़ भाग 
निकले. जिसके बाद पीड़ित लड़कियों को लेकर परिजन थाने पहुंचे और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. 

पुलिस के सामने लड़कियों ने अपना बयान दर्ज कराया. अपराधियों ने वारदात का विरोध करने पर लड़कियों के साथ मारपीट भी की. लड़कियों की शिकायत के पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी. 

आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

पुलिस का दबाव बनता देख दुष्कर्म के आरोपी 17 वर्षीय किशोर अजीत भगत ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

गुमला के एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारीब ने बताया कि गुरदरी थाना क्षेत्र की दो नाबालिक लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी थी. पुलिस ने तुरंत एफआईआर (FIR) दर्ज करते हुए एसआईटी का गठन किया. टीम ने लगातार छापेमारी करते हुए  दुष्कर्म के मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार जंगल में छापेमारी  अभियान चला रही है.

गैंगरेप की वारदात पर सियासत 

गुमला गैंगरेप वारदात को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी ने राज्य सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया. बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के नेतृत्व में गुमला पहुंचा. इस  प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर, महामंत्री आदित्य साहू और मीडिया प्रभारी अशोक बड़ाईक शामिल हैं . झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि क़ानून व्यवस्था के मामले में राज्य सरकार पूरी तरह से विफल है. 

दीपक प्रकाश ने कहा कि यह घटना झारखंड को कलंकित करने वाली है. जब से यहां महागठबंधन की सरकार बनी है तब से यहां बलात्कार की घटनाएं बढ़ गई है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि नैतिकता यह है कि मुख्यमंत्री स्वयं वहां जाएं और पीड़ित परिवार से मिलने का काम करें, मैं स्वयं पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं.

(इनपुट: रणधीर)

 

Trending news