झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, पंचायती राज विभाग में इतने पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें पूरी Detail
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1000461

झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, पंचायती राज विभाग में इतने पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानें पूरी Detail

हेमंत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य की पंचायतों में विकास को गति देनेवाले खाली पदों को 10 दिन में भरने का फैसला किया गया है. 

 पंचायती राज विभाग में जल्द होगी भर्ती

Ranchi: हेमंत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य की पंचायतों में विकास को गति देनेवाले खाली पदों को 10 दिन में भरने का फैसला किया गया है.  पंचायती राज विभाग कनीय अभियंताओं और कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखा सहायकों के 1395 पदों पर अभ्यर्थियों को अनुबंध पर रखने के लिए उनका पैनल बना रहा है, जिसमे 526 कनीय अभियंताओं और 869 कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखा सहायक के पद हैं. इसको लेकर पंचायतों को निर्देश भी दे दिये गये हैं.

कार्य को लेकर तैयार हुई रूपरेखा 

इसके लिए 5 अक्टूबर तक प्रखंड और पंचायत का कलस्टर भी चिह्नित कर लेने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. इसके अलावा निर्देश ये भी कहा गया है कि इस दौरान कार्य के बंटवारे को लेकर खाका तैयार किया जाए. निदेशक ने सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखा सहायक के लिए चिह्नित पांच पंचायतें एक-दूसरे से नजदीक हों और एक ही प्रखंड में हों, जिससे उन्हें आने-जाने और काम करने में कोई भी समस्या न हो. इन्हें 15वें वित्त आयोग के कार्य के लिए रखा जा रहा है. 

तेजी लाने की जा रही है भर्ती 

इस पदों पर नियुक्ति के बाद विकास की गति तेज हो जायेगी. फिलहाल लोगों की कमी से गांवों में विकास योजनाएं धीमी हो गयी हैं. जिस वजह से कोशिश की जा रही है कि ये सभी पदों को भर दिया जाये.

गौरतलब है कि रांची जिले में कनीय अभियंता और कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखा सहायकों को अनुबंध पर रखने का मामला अभी उच्च न्यायालय में विचाराधीन है.जिस वजह से यहां छोड़ कर अन्य जिलों में इन पदों पर अभ्यर्थियों को रख लिया जायेगा.

 

Trending news