हेमंत सोरेन ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी पर दी प्रतिक्रिया दिया, भाजपा पर साधा निशाना
Advertisement

हेमंत सोरेन ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी पर दी प्रतिक्रिया दिया, भाजपा पर साधा निशाना

रांचीः खनन घोटाला और मनी लॉउंड्रिंग मामले में IAS पूजा सिंघल को बुधवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले पूजा सिंघल से मंगलवार को ईडी ने 9 घंटे और बुधवार को 7 घंटे पूछताछ की.

(फाइल फोटो)

रांचीः खनन घोटाला और मनी लॉउंड्रिंग मामले में IAS पूजा सिंघल को बुधवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले पूजा सिंघल से मंगलवार को ईडी ने 9 घंटे और बुधवार को 7 घंटे पूछताछ की. ईडी की तरफ से पूजा सिंघल को रांची से बाहर नहीं जाने का आदेश जारी किया गया था इसके बाद से ही अंदेशा लगाया जा रहा था कि उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. 

पति के साथ ईडी दफ्तर पहुंची थी पूजा सिंघल 
आय से अधिक संपत्ति के साथ ही मनरेगा घोटाला और भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोपों की वजह से पूजा सिंघल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार को पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और पति के सीए सुमन सिंह से ईडी ने 9 घंटे तक पूछताछ की थी और आज भी पूछताछ के लिए बुलाया था. पूजा सिंघल इसी को लेकर आज ईडी दफ्तर पहुंची थीं. जहां सात घंटे की पूछताछ के बाद आखिरकार उन्हें ईडी ने गिरफ्तार कर लिया और उनका मेडिकल टेस्ट भी गिरफ्तारी के बाद ईडी दफ्तर में हीं कराया गया है. 

पूजा सिंघल की गिरफ्तारी पर सीएम हेमंत सोरेन ने दी प्रतिक्रिया
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूजा सिंघल की ईडी के द्वारा गिरफ्तारी पर कहा के जो खबरों से बातें आई है उसके अनुसार तो कार्रवाई निश्चित है. इस विषय पर जो भी कानूनी कार्रवाई होगी राज्य सरकार करेगी. भाजपा पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि बीजेपी की स्थिति चोर मचाए शोर वाली है, अब तो भारतीय जनता पार्टी को ये बोलना चाहिए कि 20 सालों में जितने भी साल बीजेपी ने सरकार चलाया उसकी पूरी जांच हो. अभी विषयों को देखा जायेगा, जो भी दोषी होगें उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें- IAS पूजा सिंघल को मनी लॉउंड्रिंग मामले में ईडी ने किया गरिफ्तार

सीएम ने आगे कहा कि गिरफ्तारी अभी हुई है पर पूजा सिंघल को क्लीन चिट किनके टाइम में मिली. आगे उन्होंने कहा कि आप (भाजपा) गलत काम करवाते हो, आप क्लीन चिट देते हो, हमारे समय में हुआ होता तो कही जाती. इनको बातें तब समझ में आती है जब उनकी कुर्सी चली गई, जब तक कुर्सी में थे तब तक तो इनको कुछ नहीं दिखा था अब ये अपने गड़े मुर्दे उखाड़ने में लगे हैं.  अगर ये बात पहले हो जाती तो राज्य की ये दुर्दशा नहीं होती. 

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी तो हल्ला पार्टी है उनका काम है झूठ बोलना, अब तो बीजेपी को अपने ही सरकार के कार्यकाल पर सवाल उठाना चाहिए और इनको अपना आइना देखना चाहिए. हमारी सरकार के ढाई वर्षों का कार्यकाल आपने देखा होगा. कोरोना मैनेजमेंट से लेकर रिसोर्सेज को बढ़ाना, राज्य में शिक्षा से लेकर ग्रामीण विकास,रोजगार की बात हो. बीजेपी ने 20 साल में कितने जेपीएससी की परीक्षा करवाई. 

मंत्री आलमगीर आलम की प्रतिक्रिया
आईएएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी को लेकर मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि कानून अपना काम कर रही है. 

Trending news