ईशान किशन को लेकर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया-किस वजह से T20 वर्ल्ड कप के लिए मिली जगह
Advertisement

ईशान किशन को लेकर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया-किस वजह से T20 वर्ल्ड कप के लिए मिली जगह

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं. इसी को लेकर टीम में कई बड़े बदलाव किये गए हैं. 

ईशान को लेकर मुख्य चयनकर्ता चेतन का बड़ा खुलासा (फाइल फोटो)

Ranchi: टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं. इसी को लेकर टीम में कई बड़े बदलाव किये गए हैं. इसके अलावा टीम में मेंटर के रूप में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को भी शामिल किया गया है. धोनी के अलावा टीम में झारखंड के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी शामिल किया गया है. ईशान किशन के चयन को लेकर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ​ने बड़ा खुलासा किया है. 

इस वजह से मिली जगह 

ईशान किशन के चयन को लेकर बात करते हुए मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा,' टीम ईशान किशन (Ishan Kishan) का प्रयोग एक फ्लोटर के रूप में भी कर सकती हैं. बाएं हाथ का ये युवा बल्लेबाज टीम पर अलग प्रभाव भी डाल सकता हैं. वहीं, श्रेयस लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. इसी वजह से उन्हें स्टैंडबाई में जगह मिली हैं.ईशान किशन (Ishan Kishan) विपक्षी गेंदबाजों को बेहतर तरह सेखेल सकते हैं. इसी वजह से उन्हें टीम में जगह मिली है और इसी काबिलियत की दम पर वो टीम के मुख्य खिलाड़ी बन सकते हैं. 

पहले मैच में लगाया था अर्धशतक 

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया था. अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया था. उन्होंने इस मैच में 32 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेली थी. जिसके बाद वो टी20 डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बने थे. उनसे पहले ये कारनामा अजिंक्य रहाणे ने किया था. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 61 रन की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: 'मेंटर' धोनी के बाद भी टीम इंडिया की T20 वर्ल्ड कप में हार तय! जानिये क्या हैं वो बड़े कारण

आते ही रचा था इतिहास 

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने डेब्यू वनडे मैच में भी शानदार अर्धशतक लगाया था. इसी के साथ वो वनडे और टी20 के डेब्यू मैच में फिफ्टी बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए थे. वो ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले ये कारनामा साउथ अफ्रीका के रासी वान डर डुसेन ने किया था. 

ये भी पढ़ें: 'मेंटर' धोनी के साथ इस टूटे हुए सपने को पूरा करना चाहेंगे ईशान किशन, कभी करीब आकर भी रह गए थे खाली हाथ

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी.

रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर. 

Trending news