JAC Result 2022: हजारीबाग के किसान की बेटी प्रिया साइंस स्ट्रीम में बनीं स्टेट टॉपर
Advertisement

JAC Result 2022: हजारीबाग के किसान की बेटी प्रिया साइंस स्ट्रीम में बनीं स्टेट टॉपर

JAC Result: जानकारी के मुताबिक, किसान की बेटी प्रिया ने 12वीं साइंस में स्टेट टॉपर बनी हैं. मंगलवार को दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस साल 12वीं साइंस में हजारीबाग की बेटी ने परचम लहराया है. हजारीबाग की प्रिया 97.8 प्रतिशत लाकर स्टेट टॉपर बनी है और पहली स्थान पर रही.

JAC Result 2022: हजारीबाग के किसान की बेटी प्रिया साइंस स्ट्रीम में बनीं स्टेट टॉपर

रांची: JAC Result: झारखंड के 10वीं 12वीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया है. इंटर साइंस में कुल 66 हजार 309 छात्र ने फॉर्म भरा , 64 हजार 676 परीक्षा में शामिल हुए, पास हुए 59 हजार प्रथम श्रेणी 92.19 % सेकेंड डिविजन 5 हजार 117 , 8.54% थर्ड डिविजन मात्र 13 बच्चे पास हुए हैं. इनमें से किसान की बेटी प्रिया ने 12वीं साइंस में स्टेट टॉपर बनी हैं. इसके साथ ही दसवीं में कुल तीन लाख 99 हजार छात्र फॉर्म भरे ,तीन लाख 73 हजार छात्र यानी 92.19 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए हैं. 

साइंस स्ट्रीम में किया नाम रौशन
जानकारी के मुताबिक, किसान की बेटी प्रिया ने 12वीं साइंस में स्टेट टॉपर बनी हैं. मंगलवार को दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस साल 12वीं साइंस में हजारीबाग की बेटी ने परचम लहराया है. हजारीबाग की प्रिया 97.8 प्रतिशत लाकर स्टेट टॉपर बनी है और पहली स्थान पर रही. 489 नंबर लाने वाली किसान की पुत्री प्रिया जैक साइंस स्ट्रीम में झारखंड स्टेट टॉपर बनी है. इधर प्रिया ने अपने सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है. साथ ही प्रिया ने कहा कि अब वे नीट परीक्षा की तैयारी करेंगी साथ ही कहा कि उनका सपना डॉक्टर बनने का है. 

लातेहार के छात्र ने टॉप टेन में बनाई जगह
वहीं झारखंड मैट्रिक की परीक्षा में लातेहार के छात्र राहुल कुमार तिवारी ने झारखंड टॉपटेन में अपना स्थान बनाया है. यह लातेहार वासियों के लिए गर्व की बात है. गौरतलब है कि राहुल कुमार तिवारी 489 अंक लाकर 97, 80 प्रतिशत लाकर झारखंड के टॉप टेन में अपना स्थान बनाया है. राहुल कुमार तिवारी 489 अंक लाकर 97, 80 प्रतिशत लाकर झारखंड के टॉप टेन में अपना स्थान बनाया है. वही उसके इस प्रयास से उनके माता-पिता काफी खुश हैं. वही छात्र राहुल कुमार तिवारी ने बताया कि कि मैंने अच्छी तरह से पढ़ाई की और सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल से पढ़ाई कर रहा हूं आगे मेरा लक्ष्य है कि मैं आईएएस बनकर देश कि सेवा करूँगा.

यह भी पढ़िएः JAC Result 2022: झारखंड बोर्ड के मैट्रिक-इंटर रिजल्ट हुआ जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Trending news