JAC Jharkhand Board live updates: 10वीं और 12 वीं रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट, अब इस समय आएगा रिजल्ट
Advertisement

JAC Jharkhand Board live updates: 10वीं और 12 वीं रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट, अब इस समय आएगा रिजल्ट

JAC Jharkhand Board live updates: झारखंड बोर्ड के हाई स्कूल और इंटर के लाखों छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. अब तक दोपहर तक रिजल्ट आने की सूचना मिली रही थी, लेकिन जेएसी झारखंड बोर्ड ने समय में बदलाव कर दिया है. बोर्ड के अनुसार रिजल्ट कुछ ही समय में आने की संभावना है. 10वीं और 12वीं की परिक्षा देने वाले सभी विद्यार्थी रिजल्ट का बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं.

JAC Jharkhand Board live updates: 10वीं और 12 वीं रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट, अब इस समय आएगा रिजल्ट

रांचीः JAC Jharkhand Board live updates: झारखंड बोर्ड के हाई स्कूल और इंटर के लाखों छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. अब तक दोपहर तक रिजल्ट आने की सूचना मिली रही थी, लेकिन जेएसी झारखंड बोर्ड ने समय में बदलाव कर दिया है. बोर्ड के अनुसार रिजल्ट कुछ ही समय में आने की संभावना है. 10वीं और 12वीं की परिक्षा देने वाले सभी विद्यार्थी रिजल्ट का बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं. एक सूत्र ने बताया कि झारखंड अकेडमिक काउंसिल ने कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर छात्रों के अंकों को साइट पर अपलोड कर दिया है, बोर्ड किसी भी वक्त रिजल्ट की घोषणा कर सकता है. बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक रिजल्ट जारी होने के बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर परीक्षा परिणाम उपलब्ध करवा दिया जाएगा. छात्र यहां अपना परीक्षा रिजल्ट चेक कर अंकपत्र डाउनलोड कर सकेंगे. 

जल्द खत्म होगा इंतजार 
झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 24 मार्च से 20 अप्रैल, 2022 के बीच कक्षा 10 और 12 की परीक्षा आयोजित की थी. रिपोर्ट के अनुसार, किसी भी समय जेएसी 10वीं 12वीं बोर्ड के परिणाम की घोषणा या रिजल्ट डेट की खबर आ सकती है. बता दें, राज्य बोर्ड ने कॉपियों की जांच पूरी कर ली है, ऐसे में रिजल्ट लिंक को लेकर छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. एक बार झारखंड बोर्ड परीक्षा 2022 रिजल्ट जारी होने के बाद आप jacresults.com से परिणाम, टॉपर्स लिस्ट, पासिंग पर्सेंटेज आदि देख सकेंगे. रिजल्ट का जल्द इंतजार खत्म होगा. 

टॉपर्स की लिस्ट की जाएगी जारी

झारखंड बोर्ड इस बार टॉपर्स की लिस्ट जारी कर सकता है। बोर्ड ने मूल्यांकन प्रक्रिया से पहले सभी स्कूलों को 10वीं 12वीं के टॉपर्स की लिस्ट जारी करने का निर्देश दिया था। कयास लगाया जा रहा है कि, इस बार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन टॉपर्स को सम्मानित और पुरस्कृत करेंगे.

वेबसाइट पर कैसे चैक करें रिजल्ट

झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2022  चेक करने के लिए ये स्‍टेप फॉलो करें. सबसे पहले झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhnd.gov.in या jacresults.nic.in पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर दिये गए रिजल्‍ट लिंक पर क्‍ल‍िक कर विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें. स्क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा.

ये भी पढ़िए- Jharkhand Board 2022: झारखंड बोर्ड jacresults.com पर आज जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

Trending news