रांची में फिर शुरू हुआ जनजीवन, मेन रोड पर खुली दुकानें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1219137

रांची में फिर शुरू हुआ जनजीवन, मेन रोड पर खुली दुकानें

राजधानी रांची में हिंसा के बाद अब जनजीवन एक बार फिर से पटरी पर लौट रहा है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: राजधानी रांची में हिंसा के बाद अब जनजीवन एक बार फिर से पटरी पर लौट रहा है. रांची के मेन रोड में आज सुबह से कुछ दुकानों का भी खुलना शुरू हो गया है.वही 10 जून को हुए उपद्रव मामले में रांची पुलिस की स्पेशल टीम ने सोमवार को शहर के अलग-अलग इलाके से 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

10 जून को हुई हिंसा के बाद रांची में माहौल बेहद खराब हो गया था. साथ ही साथ पूरा जीवन अस्थ व्यस्थ हो गया था. हिंसा के 4 दिन बीत जाने के बाद अब मेन रोड की दुकानें वापस से खुलने लगी हैं. फिलहाल शांति का माहौल बना हुआ है. 

5 लोगों को किया गया गिरफ्तार
वहीं, इस हिंसा में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन पांच लोगों में मोहम्मद आरिफ ,बिलाल अंसारी , मोहम्मद अशफाक, मोहम्मद अनीस और मोहम्मद दानिश खान को पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद उनके साथ पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं, अस्पताल में इलाजरत नामजद अभियुक्त के खिलाफ भी पुलिस की कार्रवाई चल रही है.

व्हाट्सएप पर बनाया गया ग्रुप
दूसरी ओर घटना से पूर्व गैंगस ऑफ वासेपुर नाम से व्हाट्सएप ग्रुप चलाया जा रहा था. इस ग्रुप में भड़काऊ मैसेज जुलूस निकालने और सबक सिखाने जैसी बातें पोस्ट की जा रही थी. इसकी जानकारी पुलिस को मिली है पुलिस उस ग्रुप के एडमिन की तलाश कर रही है.

22 उपद्रवियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज

बता दें कि, 10 जून को रांची में हुई हिंसा के मामले में 22 उपद्रवियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले में 8 से 10 हजार अज्ञात लोगों के विरुद्ध भी केस दर्ज किया गया है. एफआईआर में उपद्रवियों पर 80 राउंड फायरिंग करने के साथ तोड़-फोड़ करने का भी आरोप है. पुलिसकर्मियों पर निशाना साधकर फायरिंग और मंदिरों में तोड़-फोड़ का भी एफआईआर में जिक्र किया गया है. उपद्रवियों द्वारा पथराव कर पुलिसकर्मियों को घायल करने की बात भी एफआईआर में डाली गई है.

वहीं, मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार की घटना को लेकर कहा, 'ये शहर जंग का मैदान नहीं, आवेश में तैश में अक्सर गलतियां होती हैं. इस लिए मौजूदा हालत को समझते हुए और वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रख कर हमें हर कदम बढ़ाने की आवश्यकता है.'

ये भी पढ़िये: झारखंड: रांची हिंसा मामले में एसआईटी की बड़ी कार्रवाई, 5 को किया गिरफ्तार

Trending news