Maoists Opposed: माओवादियों ने पर्चे छाप कर किया चुनाव का विरोध, इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement

Maoists Opposed: माओवादियों ने पर्चे छाप कर किया चुनाव का विरोध, इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा

Maoists opposed:  झारखंड में 27 मई को चौथे चरण के चुनाव संपंन्न हुए हैं. इसी बीच खूंटी जिले में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का माओवादियों ने पोस्टर चिपका कर बहिष्कार किया है. अकड़ी थाना क्षेत्र के अति नक्सल बाहुल्य इलाके के साके गांव सहित कई क्षेत्रों में पर्चें चिपकाए हैं.

(फाइल फोटो)

Ranchi:Maoists opposed:  झारखंड में 27 मई को चौथे चरण के चुनाव संपंन्न हुए हैं. इसी बीच खूंटी जिले में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का माओवादियों ने पोस्टर चिपका कर बहिष्कार किया है. अकड़ी थाना क्षेत्र के अति नक्सल बाहुल्य इलाके के साके गांव सहित कई क्षेत्रों में पर्चें चिपकाए हैं. जिसमें साके गांव के निर्वाचन केंद्र में माओवादियों ने हिन्दी और मुण्डारी भाषा में दीवारों पर वोट का बहिष्कार किया. पर्चे में सीधे तौर पर लिखा है कि मुखिया परिषद सदस्य प्रमुख आदि के पास बहुत पैसा है. जो कि जनता के पैसों को लूट कर मालामाल होते आ रहे हैं.  जिसके कारण जनता कंगाल होती जा रही है. इसके अलावा पर्चे में ये भी लिखा है कि स्कूलों में कोई शिक्षा नहीं हो रही है इसलिए निर्वाचन बेकार है. पर्चे पर बताया कि सीआरपीएफ तो जनता को कुछ देती भी है, लेकिन मुखिया और जनता के लिए काम करने का वादा करने वाले लोग महज लूटते हैं. 

94 बटालियन की गई तैनात
वहीं, चारों तरफ सीआरपीएफ 94 बटालियन कोबरा, जैप जंगल-जंगल में फैले हुए थे. पूरे स्थिति पर नजर रखे हुए थे. वहीं ड्रोन कैमरा का उपयोग भी किया गया.  खूंटी जिले के अड़की प्रखंड अंतर्गत अति नक्सल बहुल क्षेत्र जैसे बीरबांकी, कोचांग, बोहोंडा, चलकद जैसे बीहड़ इलाकों में डीसी शशी रंजन, एसपी अमन कुमार, डीडीसी सहित सीआरपीएफ के पदाधिकारियों ने सुरक्षित वोट कराने के दृष्टिकोण से निरीक्षण भी किया. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के बीच सभी मतदान कर्मियों सहित अन्य लोगों को भी सुरक्षित वापसी के लिए मुस्तैद थे. 

मतदान केंद्र कम किए
जंगलों के चप्पे-चप्पे में सीआरपीएफ कोबरा के जवान तैनात थे. उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि क्षेत्र में अति नक्सल बहुल क्षेत्र होने के कारण से सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम है. ताकि किसी प्रकार लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो.  इसके अलावा मतदान केंद्र भी कम किये गए हैं.

ये भी पढ़िये: CM Awas Yojana: आवास योजना में गड़बड़ी को लेकर मंत्री मो. जमा खान का बड़ा बयान, कहा-दोषियों को बक्शा नही जाएगा

Trending news