धनबाद के बलियापुर में साजिश के तहत 26 वर्षीय विवाहिता को जिंदा जलाया!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1216486

धनबाद के बलियापुर में साजिश के तहत 26 वर्षीय विवाहिता को जिंदा जलाया!

धनबादः धनबाद के बलियापुर में एक विवाहिता ससुराल वालों की साजिश की बलि चढ़ गई.

(फाइल फोटो)

धनबादः धनबाद के बलियापुर में एक विवाहिता ससुराल वालों की साजिश की बलि चढ़ गई. किरण देवी के परिजनों का आरोप है कि साजिश के तहत उनकी लड़की को ससुराल वालों ने जिंदा जलाकर मार डाला और हत्या को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया.

हत्या को आत्महत्या बताने की कोशिश
26 वर्षीय किरण देवी की शादी धनबाद के बलियापुर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर पंचायत के कादा कुलही में हुई थी.  शुक्रवार रात करीब 12 बजे  किरण देवी को जिंदा जलाकर मार दिया गया.  किरण देवी को जलाकर मारने की घटना की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. मृतका किरण देवी की बहनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति देवेंद्र कर्मकार, सास जोशना देवी और चाचा ससुर शंकर कर्म ने साजिश के तहत हत्या की वारदात को अंजाम दिया. किरण की बहन का आरोप है कि हत्या के मामले को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया जा रहा है. 

चाचा ससुर रखता था बुरी नजर
मृतका की बहन के मुताबिक किरण का पति देवेन कर्मकार अक्सर ही शराब पीता था और उसकी बहन के साथ मारपीट करता था. किरण के परिजनों ने उसकी शिकायत पर कई बार पंचायत भी बुलाई थी लेकिन देवेन अपनी हरकत से बाज नहीं आता था. साथ ही किरण की बहन ने मृतका के चाचा ससुर शंकर कर्मकार पर गंभीर आरोप लगाया और कहा कि शंकर की बुरी नजर उनकी बहन पर हमेशा से रही है.  शंकर कर्मकार अक्सर किरण के पति के अनुपस्थिति में घर आकर अश्लील बातें किया करता था और साथ ही साथ अपने पति को छोड़ देने की बातें कहता था.

पुलिस हिरासत में आरोपी पति
किरण देवी के परिजनों का आरोप है कि वारदात के कई घंटों बाद उन्हें इसकी जानकारी दी गई, इस दौरान स्थानीय पुलिस को भी जानकारी नहीं दी गई. जिसके कारण संदेह की स्थिति उत्पन्न हो रही है. परिजनों का आरोप है कि अगर दाल में कुछ काला नहीं था तो पुलिस को जानकारी देर से क्यों दी गई. बहरहाल बलियापुर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसएन एमएमसीएच धनबाद भेज दिया. किरण के परिजनों के आरोप पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका के पति देवेन कर्मकार को पूछताछ के लिए बलियापुर थाना ले गई. बलियापुर थाने के एएसआई प्रमोद राय के मुताबित उन्हें सूचना मिली थी कि महिला जली हुई है, अब जांच के बाद ही पता चलेगा कि महिला की हत्या हुई है या आत्महत्या, लेकिन परिजनों ने हत्या की बात कही है.
(Kamlesh Yadav-Output Desk)
(इनपुट-नीतेश)

Trending news