कोर्ट परिसर में कैदी की गोली मारकर हत्या, सुरक्षा पर उठे सवाल
Advertisement

कोर्ट परिसर में कैदी की गोली मारकर हत्या, सुरक्षा पर उठे सवाल

देवघर कचहरी परिसर में एक कैदी की हत्या का मामला सामने आया है. कैदी की मौके पर ही मौत हो गई. जिसके बाद कोर्ट की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिसके बाद झारखंड हाई कोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए सरकार से सवाल पूछे हैं. इस हादसे के बाद देवघर कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई है.

(फाइल फोटो)

Deoghar: देवघर कचहरी परिसर में एक कैदी की हत्या का मामला सामने आया है. कैदी की मौके पर ही मौत हो गई. जिसके बाद कोर्ट की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिसके बाद झारखंड हाई कोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए सरकार से सवाल पूछे हैं. इस हादसे के बाद देवघर कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई है. साथ ही बिहार पुलिस की लापरवाही सामने आई है. 

8 जून को कोर्ट परिसर में हुई थी हत्या
8 जून को देवघर कोर्ट परिसर के एक अस्थाई अधिवक्ता के केबिन में अमित सिंह नाम के कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार से सवाल किया है कि यह सब क्या हो रहा है. वहीं, दूसरी ओर देवघर कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. लेकिन लेबर कोर्ट में एंट्री के कई गेट है. जिन्हें बंद करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. ऐसे में पूरा कचहरी परिसर असुरक्षित है. जिला जज अधिवक्ता संघ और देवघर पुलिस पूरे परिसर का जायजा ले रही है. जिसके बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है देवघर कोर्ट परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. पूरे कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ाई गई है और पेशी के लिए लाए जाने वाले कैदी वाहन की एंट्री के लिए अलग रास्ता तैयार किया जाएगा. ताकि सुरक्षा में कोई चूक ना हो. 

पुलिस मामले की जांच में जुटी
अमित सिंह हत्याकांड मामले में देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट ने कई नए खुलासे की बात कही है. एसपी सुभाष चंद्र जाट ने कहा है कि इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि पटना से आने वाली बिहार पुलिस की टीम के द्वारा लापरवाही के चलते यह हत्या हुई है. इसके अलावा आरोपी जहां भी रूका था, उनके मकान मालिकों से पूछताछ की जा रही है. फिलहाल पुलिस के द्वारा इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़िये: कटाव निरोध कार्य के चलते सरकारी स्कूल हो सकता है बंद, बच्चों का भविष्य संकट में

Trending news