रघुवर दास ने हेमंत सोरेन को दी चुनौती, कहा-'हिम्मत है तो करा लें CBI जांच'
X

रघुवर दास ने हेमंत सोरेन को दी चुनौती, कहा-'हिम्मत है तो करा लें CBI जांच'

रघुवर दास ने कहा कि विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए वह बार-बार अफवाह उड़ा रही है कि विरोधी उनकी सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं. रघुवर दास आज रांची में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

 

रघुवर दास ने हेमंत सोरेन को दी चुनौती, कहा-'हिम्मत है तो करा लें CBI जांच'

Ranchi: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास (Raghubar Das) ने कहा है कि प्रदेश की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार तमाम मोर्चे पर विफल है. विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए वह बार-बार अफवाह उड़ा रही है कि विरोधी उनकी सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं. रघुवर दास आज रांची में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

'हिम्मत है तो CBI जांच कराएं'

उन्होंने कांग्रेस (Congress) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के दो विधायकों द्वारा सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाते हुए तीन महीने के भीतर अलग-अलग थानों में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी को झूठ का पुलिंदा और पूरी तरह प्लांटेड करार देते हुए कहा कि अगर हेमंत सोरेन (Hemant Soren Government) की सरकार की हिम्मत है तो वह इन मामलों की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की अनुशंसा करे. इस सरकार को अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए जनता की झूठी सहानुभूति लूटने का स्वांग बंद कर देना चाहिए.

ये भी पढ़ें-आरक्षण पर फिर भड़की सियासी आग! 27% OBC रिजर्वेशन के लिए झारखंड कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

क्या है मामला?

बता दें कि राज्य में सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक रामदास सोरेन ने अपनी ही पार्टी से निष्कासित किये जा चुके पूर्व केंद्रीय कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल एवं एक अन्य व्यक्ति अशोक अग्रवाल पर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए रांची के धुर्वा थाने में एक एफआईआर (FIR) दर्ज करायी है.

एफआईआर में उन्होंने आरोप लगाया है कि रवि केजरीवाल ने उन्हें हेमंत सोरेन की सरकार गिराकर भाजपा में शामिल होकर नई सरकार बनवाने के लिए मंत्री पद एवं पैसे का प्रलोभन दिया. इसके पहले भी झारखंड सरकार में शामिल कांग्रेस के एक विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने भी महाराष्ट्र और झारखंड के कुछ पावर ब्रोकर्स पर सरकार को गिराने की साजिश रचने और कुछ विधायकों को खरीदारी की कोशिश का आरोप लगाते हुए रांची के कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करायी थी. भारतीय जनता पार्टी ने इन दोनों एफआईआर को सरकार का प्रपंच करार दिया है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news