राज्यसभा चुनाव 2022: रांची में आज कांग्रेस विधायकों की बड़ी बैठक, समर्थन वापसी लेने की तैयारी!
Advertisement

राज्यसभा चुनाव 2022: रांची में आज कांग्रेस विधायकों की बड़ी बैठक, समर्थन वापसी लेने की तैयारी!

जेएमएम के उम्मीदवार उतारे जाने से कांग्रेस नेताओं की नाराजगी के बीच झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे मंगलवार सुबह रांची जाएंगे और पार्टी के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली/रांची: Rajya Sabha Election 2022: झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की ओर से राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी नेता महुआ माजी को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से जेएमएम और कांग्रेस के बीच विवाद बढ़ गया है. नाराजगी के बीच कांग्रेस के प्रभारी प्रदेश ने विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. जेएमएम के उम्मीदवार उतारे जाने से कांग्रेस नेताओं की नाराजगी के बीच झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे मंगलवार सुबह रांची जाएंगे और पार्टी के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे.

कांग्रेस वापस लेगी समर्थन?
बैठक से ठीक है एक दिन पहले सोमवार शाम अविनाश पांडे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात कर प्रदेश के नेताओं की नाराजगी उनके सामने रख दी है, जिसके बाद उन्होंने प्रदेश में ये बैठक बुलाने का फैसला किया है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस पार्टी जेएमएम के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए झारखंड में सरकार से अपना समर्थन वापस ले सकती है. ऐसे में अगर कांग्रेस के तमाम विधायक सरकार से समर्थन वापस लेते हैं तो झारखंड में हेमंत सोरेन (Hemant Soren Government) की सरकार गिर सकती है.

सोनिया-हेमंत के बीच हुई थी लंबी मीटिंग
इससे पहले कांग्रेस का पूरा प्रयास था कि इस बार राज्यसभा में झारखंड से उनका उम्मीदवार जाए और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी उनका समर्थन कर दे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हेमंत सोरेन से मुलाकात भी की. लंबी मीटिंग हुई, लेकिन फिर भी अंत में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी नेता महुआ माजी की उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया.

गठबंधन का सम्मान किया जाना चाहिए
ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने इसको लेकर खासी नाराजगी जाहिर की है. दूसरी तरफ हेमंत सोरेन कह रहे हैं, 'मैं सीधी बात करना पसंद करता हूं, लेकिन अभी गठबंधन से बंधा हूं, जिसका सम्मान किया जाना चाहिए.

(आईएएनएस)

 


Trending news