RIMS Recruitment 2022: रिम्स ने इन पदों की निकाली बंपर वैकेंसी, वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिये होगा चयन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1147605

RIMS Recruitment 2022: रिम्स ने इन पदों की निकाली बंपर वैकेंसी, वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिये होगा चयन

RIMS Vacancy 2022: रिम्स ने विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें सबसे अधिक सीनियर रेजिडेंट के पद हैं, जिसकी संख्या 62 है.

RIMS Recruitment 2022: रिम्स ने इन पदों की निकाली बंपर वैकेंसी, वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिये होगा चयन

RIMS Recruitment 2022: राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान, रांची (RIMS Ranchi) की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने और आम जनों के ससमय समुचित इलाज के लिए सरकार ने कमर कस ली है. अभी तक विभिन्न विभागों में जरूरत के हिसाब से चिकित्सकों की कमी बेहतर इलाज में आड़े आ रही थी. इसे देखते हुए सरकार ने रिम्स के कई विभागों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. रिक्तियां भरने के बाद रिम्स की स्वास्थ्य सुविधाएं कई मायनों में उन्नत मेडिकल संस्थानों जैसी हो जाएंगी. राज्य के कोने-कोने से इलाज कराने रिम्स पहुंचने वाले लोगों के लिए ससमय इलाज कराना बेहद आसान हो जाएगा. 

विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन 
रिम्स के लिए निकाली गई रिक्तियों में पदानुसार आरक्षण का प्रावधान लागू है. चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिये होगा. सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन 26, 27 और 28 अप्रैल 2022 को किया जाना है. उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. उम्मीदवारों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन मांगे गए हैं. विभिन्न पदों के मुताबिक योग्यता, अनुभव और आयु निर्धारित की गई है. विस्तृत जानकारी रिम्स की ऑफिशियल वेबसाइट, rimsranchi.ac.in पर उपलब्ध है.

सबसे अधिक सीनियर रेजिडेंट के पद
रिम्स ने विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें सबसे अधिक सीनियर रेजिडेंट के पद हैं, जिसकी संख्या 62 है. उसी तरह, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 47, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 43 और एडिशनल प्रोफेसर के लिए 9 पद हैं. इसके अतिरिक्त, जनरल ड्यूटी मेडकल ऑफिसर के लिए 5, सीनियर रेजिडेंट (ट्रामा सेंटर) के लिए 14, सीनियर रेजिडेंट (सुपर स्पेशलिटी) के लिए 14 और विभिन्न विभागों में ट्यूटर की नियुक्ति के लिए 32 पद हैं.

यहां उपलब्ध है नोटिफिकेशन 
नोटिफिकेशन चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रिम्स की ऑफिशियल वेबसाइट, rimsranchi.ac.in पर जाना होगा. इसके बाद, रिक्रूटमेंट सेक्शन में एंटर करें. यहां संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब खुलेगा. यहां डिटेल नोटिफिकेशन के साथ एप्लीकेशन फॉर्मेट उपलब्ध कराया गया है. 

(इनपुट-कुमार चंदन)

Trending news