Sahibganj: नगर परिषद के विरोध में दुकानदारों ने बंद की दुकानें, सामूहिक आत्मदाह की धमकी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1231339

Sahibganj: नगर परिषद के विरोध में दुकानदारों ने बंद की दुकानें, सामूहिक आत्मदाह की धमकी

Shopkeepers Protest: साहिबगंज नगर परिषद शहर के फुटपाथ पर लगने वाले दुकानो के खिलाफ समय -समय पर अभियान चलाते रहता है. इसी कड़ी में नगर परिषद ने 24 दुकानों को तोड़ने का आदेश किया है.

Sahibganj: नगर परिषद के विरोध में दुकानदारों ने बंद की दुकानें, सामूहिक आत्मदाह की धमकी

साहिबगंज: Shopkeepers Protest: साहिबगंज नगर परिषद शहर के फुटपाथ पर लगने वाले दुकानो के खिलाफ समय -समय पर अभियान चलाते रहता है. इसी कड़ी में नगर परिषद ने 24 दुकानों को तोड़ने का आदेश किया है. जिसके बाद दुकानदोरों ने नगर परिषद के इस कार्रवाई इसका विरोध शुरु कर दिया है. 

24 दुकानों को तोड़ने का आदेश
दरअसल, साहिबगंज नगर परिषद ने साहिबगंज कॉलेज के सामने शहर के मुख्य नाला के पर बने 24 दुकानों को तोड़ने का आदेश जारी किया है. दुकानदारों ने नगर परिषद के इस फैसले का विरोध किया है. दुकानदारों ने न गर परिषद का विरोध जताते हुए सभी दुकानों को बंद कर दिया है. दुकानदारों का कहना है कि दुकानों से ही हम सभी का परिवार चलता है. उनका कहना है कि यदि दुकानों को तोड़ा गया तो हम सब भुखमरी के कगार में आ जाएंगे. दुकानदारों ने सामूहिक आत्मदाह करने की धमकी दी है. 

ये भी पढ़ें- darbhanga crime: बेगूसराय में घर का ताला तोड़ चोरों ने ज्वेलरी समेत उड़ाए दो लाख रुपये कैश

एसटीपी को हटाया जाए
नगर परिषद ने इस कार्रवाई को लेकर कहा कि बरसात में शहर के मुख्य नाला से पहाड़ी पानी की निकासी के लिए नगर परिषद इसे दुरुस्त करना चाहती है. वहीं दुकानदारों का कहना है कि कॉलेज के सामने नाले के पास बने सभी दुकान पिलर पर है. जिसके चलते पानी के बहाव होता रहेगा लेकिन जब से सीवरेज प्लांट का एसटीपी बना है और वहां पर 24 फीट की जगह 7 फीट निकासी का स्थान रखा गया है तब से शहर में जल जमाव और पहाड़ी पानी से रास्ता अवरुद्ध हो रहा है. इसलिए अगर हटाना है तो एसटीपी को हटाया जाए ना कि हम गरीब की रोजी रोटी को. हमारा परिवार इसी से चलता है. अगर उसे हटाया गया तो हम सब इसी जगह सामूहिक आत्मदाह करने को मजबूर हो जाएंगे.

Trending news